trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02108715
Home >>Bihar loksabha Election 2024

17 महीने में जो भी हुआ उसकी जांच कराई जाएगी, सीएम नीतीश कुमार ने विधानसभा में किया बड़ा ऐलान

Bihar Politics News: नीतीश कुमार ने आगे कहा कि कुल आरक्षण 75 प्रतिशत हो गया. गणना में यह भी पाया गया कि 95 प्रतिशत लोग गरीब हैं. सब काम के लिए हमलोगों ने एक एक चीज कर ही दिया है. ये सब काम किया गया है.

Advertisement
नीतीश कुमार, सीएम, बिहार
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 13, 2024, 03:48 PM IST

Bihar News: बिहार के वित्त मंत्री सम्राट चौधरी ने 13 फरवरी को राज्य का बजट पेश किया. इसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने सदन को संबोधित किया. इस दौरान सीएम ने कहा कि 17 महीने में जो भी कुछ हुआ है उसकी जांच कराई जाएगी. उसको भी हम ही न बनवाए हैं जी. आप जान लीजिए, हम बनाए. उसके बाद सब घचपट हो गया. उ क्या किए पति पत्नी मिलकर 15 साल. हमलोग तो 18 साल से हैं न जी. केतना दिन से एक साथ आकर सब काम किए. इ तो लगातार चलते रहेगा.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम सब सेवा किए, तभी न इ सब चल रहा है. जातीय गणना कराए. कितना अच्छा काम हो गया. गणना में जो आंकड़े आए, उसी को देखते हुए आरक्षण की सीमा बढ़ा दिया. केंद्र सरकार ने अपर कास्ट के लिए 10 प्रतिशत बढ़ाया था. उसको देखते हुए आरक्षण का दायरा बढ़ाया था.

नीतीश कुमार ने आगे कहा कि कुल आरक्षण 75 प्रतिशत हो गया. गणना में यह भी पाया गया कि 95 प्रतिशत लोग गरीब हैं. सब काम के लिए हमलोगों ने एक एक चीज कर ही दिया है. ये सब काम किया गया है.

यह भी पढ़ें:वित्त मंत्री सम्राट चौधरी का बड़ा ऐलान, बिहार आईटी पॉलिसी 2024 होगी लागू

बिहार के सीएम ने सदन में बोलते हुए आगे कहा कि महामहिम राज्यपाल महोदय के द्वारा केंद्र सरकार ने जो जो सहयोग दिया, उन सभी की बात की गई. कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न दिया गया, केतना खुशी की बात है. हमने मांग की और उन्होंने दे दिया तो कितनी खुशी हुई. यह सब जो काम हो रहा है, हमलोगों के लिए तो खुशी की बात है. सारा जो बात किया है, कोई भी ऐसी बात नहीं की है, जो नहीं हुआ है. वित्त मंत्री का जो भी बजट भाषण है, वो बहुत बढ़िया है.

 

Read More
{}{}