Home >>Bihar loksabha Election 2024

Jharkhand Lok Sabha Election: चुनाव में धनबल के इस्तेमाल पर रोक के लिए अभियान, 36 लाख रुपये जब्त

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: लातेहार जिले में बरवाडीह थाना क्षेत्र के एक पुलिस कैंप के समीप वाहन चेकिंग अभियान के दौरान एक कार के डैशबोर्ड से पुलिस ने 5 लाख 65 हजार रुपये नगद बरामद किए. कार पर सवार रवींद्र सिंह इस राशि से संबंधित कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा सके.

Advertisement
झारखंड न्यूज
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Apr 03, 2024, 09:54 PM IST

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: झारखंड में गिरिडीह और लातेहार जिले में बुधवार को वाहनों की चेकिंग के दौरान पुलिस ने 36.57 लाख रुपये नगद बरामद किए. आशंका है कि रकम का इस्तेमाल चुनाव कार्य में किया जाना था. रकम बरामदगी की सूचना पर आयकर विभाग ने जांच शुरू कर दी है.

पुलिस ने 30 लाख रुपये जब्त किए
गिरिडीह जिला पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि निमियाघाट और धनवार थाना क्षेत्र में चेकिंग के दौरान कुछ गाड़ियों से कुल मिलाकर 30 लाख 56 हजार 900 रुपए जब्त किए गए. गाड़ियों पर सवार लोग रकम के स्रोत के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए.

कार के डैशबोर्ड से 5 लाख 65 हजार रुपये नगद बरामद
लातेहार जिले में बरवाडीह थाना क्षेत्र के एक पुलिस कैंप के समीप वाहन चेकिंग अभियान के दौरान एक कार के डैशबोर्ड से पुलिस ने 5 लाख 65 हजार रुपये नगद बरामद किए. कार पर सवार रवींद्र सिंह इस राशि से संबंधित कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा सके.

यह भी पढ़ें:'लालू यादव पूंछ कटा सियार', मांझी की फिसली जुबान, आ गया सियासी तूफान

अलग-अलग स्थानों से करीब 80 लाख रुपए बरामद
बता दें कि चुनाव में अवैध धन के इस्तेमाल पर रोक के लिए चुनाव आयोग के निर्देश पर सभी जिलों में वाहनों की चेकिंग का व्यापक अभियान चलाया जा रहा है. पिछले दस दिनों में अलग-अलग स्थानों से करीब 80 लाख रुपए बरामद किए गए हैं.

इनपुट:आईएएनएस

यह भी पढ़ें:'नीचे मत देखो, ऊपर देखकर वोट दो', तेजस्वी ने किस पर साधा निशाना, पप्पू या बीजेपी?

{}{}