trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02138567
Home >>Bihar loksabha Election 2024

BJP Candidates List: मनोज तिवारी, रविकिशन, निरहुआ और पवन सिंह, BJP की पहली लिस्ट में छा गए भोजपुरी सितारे

BJP Candidates List: बीजेपी की पहली लिस्ट में भोजपुरी सिनेमा के सितारों को भी जगह मिली है. इस लिस्ट में भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार मनोज तिवारी, रवि किशन और दिनेश लाल निरहुआ के अलावा पवन सिंह का नाम भी शामिल है.

Advertisement
BJP की पहली लिस्ट में छाए भोजपुरी सितारे
Stop
K Raj Mishra|Updated: Mar 03, 2024, 10:53 AM IST

Lok Sabha Election 2024: 'अबकी बार, 400 पार...' के नारे के साथ शनिवार (2 मार्च) की शाम को बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहली लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के सहित 195 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है. इस लिस्ट में भोजपुरी सितारों की चमक भी देखने को मिली है. बीजेपी की पहली लिस्ट में भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार मनोज तिवारी, रवि किशन और दिनेश लाल निरहुआ के अलावा पवन सिंह को भी टिकट दिया गया है. बता दें कि मनोज तिवारी, रवि किशन और दिनेश लाल निरहुआ पहले से बीजेपी के सांसद हैं. इस बार पवन सिंह पर भी दांव खेला गया है. 

आसनसोल पर होगी स्टार वॉर 

पवन सिंह 2017 से बीजेपी के सदस्य हैं. पिछले साल उन्होंने बिहार की आरा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी. उन्होंने कहा था कि चुनाव लड़ने की इच्छा किसको नहीं होती है, सभी चाहते हैं कि हम आगे बढ़ें. हालांकि, उन्होंने साफ कहा था कि वह पार्टी के सिपाही हैं, जो भी ऊपर से आदेश आएगा, उसका वह पालन करेंगे. अब बीजेपी ने उनको पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से मैदान में उतारा है. उनका मुकाबला टीएमसी नेता और बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा से होगा. बिहारी बाबू के नाम से मशहूर शत्रुघ्न सिन्हा वर्तमान में यहां से सांसद हैं. टीएमसी ने उनको उपचुनाव में टिकट दिया था. ऐसे में इस सीट पर पूरी तरह से स्टार वॉर देखने को मिलने वाली है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election: हजारीबाग सीट से आखिरकार खत्म हो गई सिन्हा परिवार की दावेदारी

मनोज तिवारी लगाएंगे हैट्रिक?

उत्तर-पूर्व दिल्ली से मौजूदा सांसद और भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी पर पार्टी ने फिर से भरोसा जताया है. उन्हें फिर से उत्तर-पूर्व दिल्ली से टिकट मिला है. वह इस सीट से लगातार दो बार (2014 और 2019) चुनाव जीतकर संसद पहुंच चुके हैं. पिछले चुनाव में उन्होंने इस सीट से कांग्रेस की दिवंगत नेत्री और पूर्व सीएम शीला दीक्षित को शिकस्त दी थी. बता दें कि इस सीट पर पूर्वांचल और बिहार से आने वाले मतदाताओं की अच्छी खासी संख्या है. यही वजह है कि मनोज तिवारी को फिर से टिकट मिली है. 

ये भी पढ़ें- आरा से नहीं आसनसोल से चुनावी मैदान में होंगे पवन सिंह, बीजेपी से टिकट फाइनल

क्या निरहुआ फिर पहुंचेगे संसद?

दिनेश लाल यादव निरहुआ को आजमगढ़ सीट पर हुए उपचुनाव में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को मात दी थी. इस बार पार्टी ने फिर से उनपर विश्वास जताया है. माना जा रहा है कि अखिलेश यादव इसी सीट से फिर चुनाव लड़ सकते हैं, क्योंकि ये मुलायम सिंह यादव की पारंपरिक सीट मानी जाती है. वहीं रवि किशन को एक बार फिर से गोरखपुर से उम्मीदवार बनाया है. इस सीट पर रवि किशन की जीत पक्की मानी जा रही है, क्योंकि ये सीएम योगी का गृह जिला है और मुख्यमंत्री बनने से पहले योगी यहां से सांसद चुने जाते रहे हैं.

Read More
{}{}