Home >>Bihar loksabha Election 2024

Bihar Exit Poll 2024: पूर्णिया में पास हो गया पप्पू! नीतीश का तीर और लालू की लालटेन दोनों पर पड़ रहे भारी

Purnea Lok Sabha Seat: एग्जिट पोल के मुताबिक, पूर्णिया सीट पर बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है. India Today- Axis My India के एग्जिट पोल के मुताबिक, निर्दलीय उम्मीदवार के बाद भी पप्पू यादव यहां भारी पड़ रहे हैं. 

Advertisement
पूर्णिया सीट
Stop
K Raj Mishra|Updated: Jun 01, 2024, 08:29 PM IST

Purnea Lok Sabha Seat Exit Poll 2024: लोकसभा चुनाव के अंतिम यानी सातवें चरण की वोटिंग समाप्त होने के बाद एग्जिट पोल सामने आ गया है. एग्जिट पोल्स के मुताबिक, एक बार फिर से एनडीए सरकार की वापसी हो रही है, मतलब नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. बिहार एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ चुके हैं. बिहार के एग्जिट पोल्स के अनुसार, इस बार प्रदेश में कोई खास बड़ा उलटफेर तो नहीं हो रहा है, लेकिन एनडीए को नुकसान जरूर हो रहा है. बिहार में इस बार पूर्णिया लोकसभा सीट सबसे चर्चित सीट रही. यहां एनडीए से जेडीयू के सिटिंग सांसद संतोष कुशवाहा तो महागठबंधन से राजद की बीमा भारती को उतारा गया है. वहीं महागठबंधन से टिकट नहीं मिलने पर पप्पू यादव यहां से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं.

एग्जिट पोल के मुताबिक, यहां बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है. India Today- Axis My India के एग्जिट पोल के मुताबिक, निर्दलीय उम्मीदवार के बाद भी पप्पू यादव यहां भारी पड़ रहे हैं. रिपब्लिक भारत-Matrize के एग्जिट पोल में भी पप्पू यादव के जीतने का दावा किया जा रहा है. बता दें कि पप्पू यादव ने इस सीट से चुनाव लड़ने के लिए अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय तक कर दिया था, इसके बाद भी लालू यादव औरल तेजस्वी यादव ने उन्हें टिकट नहीं दी थी. लालू और तेजस्वी की मनमानी अब महागठबंधन पर भारी पड़ती नजर आ रही है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Polls Of Poll 2024: बिहार में कमजोर कड़ी साबित हो रहे हैं नीतीश कुमार! देखिए NDA को मिल कितनी सीटें?

 नॉमिनेशन भरने के बाद पप्पू यादव ने कहा कि कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है, निर्दलीय चुनाव लड़ना पड़ा. बहुत सारे लोगों ने हमारी राजनीतिक हत्या करने की साजिश की. हमेशा से पूर्णया की जनता ने पप्पू यादव को जात-पात से ऊपर रखा है.सबकी एक ही आवाज है पप्पू और पूर्णिया.मैं INDIA गठबंधन को मजबूत करूंगा, मेरा संकल्प राहुल गांधी हैं. उन्होंने लालू यादव से काफी मिन्नतें कीं लेकिन लालू पर कोई असर नहीं हुआ. उनकी मेहनत अब रंग लाती दिख रही है. बता दें कि ये सिर्फ अनुमान है. सही नतीजे आपको 4 जून को पता चलेगा. 

{}{}