Home >>Bihar loksabha Election 2024

Bihar Politics News: कांग्रेस की सरकार बनी तो लागू एमएसपी होगा: अंशुल अभिजीत

Bihar Politics News: कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अंशुल अभिजीत कैमूर ने कहा कि नीति आयोग का आंकड़ा बता रहा है कि 24 करोड़ 80 लाख लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं. लेकिन मैं यह पूछना चाहता हूं कि नोटबंदी के बाद जीएसटी रूल आउट, लॉकडाउन, बेरोजगारी और कोरोना महामारी के बाद जब सब घर की बचत चली गई.

Advertisement
अंशुल अभिजीत,राष्ट्रीय प्रवक्ता,कांग्रेस
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 15, 2024, 09:37 AM IST

Bihar Politics: 16 फरवरी को कैमूर जिले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी का आगमन है. जिसको लेकर सारी तैयारियां पूरी की जा रही है. राहुल गांधी रोहतास जिले के रास्ते कैमूर के कुदरा में प्रवेश करेंगे और दुर्गावती प्रखंड क्षेत्र के धनेछा में सभा को संबोधित करेंगे. उसको लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अंशुल अभिजीत कैमूर जिले के मोहनिया पहुंचे.  जहां उन्होंने पत्रकारों से वार्ता के दौरान बताया कि अगर कांग्रेस की सरकार देश में बनती है तो एमएसपी लागू किया जाएगा. 

उन्होंने कहा कि सरकार नीति आयोग के माध्यम से गलत आंकड़े पेश कर लोगों को गुमराह कर रही है कि 26 करोड़ 80 लाख लोगों को गरीबी रेखा से ऊपर उठाया गया है, जो कि यह गलत रिपोर्ट है. जब सरकार ने नोटबंदी किया, जीएसटी लागू किया, कोरोना कल आया. वैसे हालत में लोगों को गरीबी रेखा से आखिर कैसे उठाया गया. सरकार पूरी तरह गुमराह कर रही है.

अंशुल अभिजीत ने बताया कि 16 फरवरी को भारत जोड़ो यात्रा के तहत कैमूर जिले में राहुल गांधी का आगमन हो रहा है. यह न्याय यात्रा 10 राज्यों से गुजर चुकी है ,जिसमें 75 जिलों में यह यात्रा भ्रमण की है. जिसका उद्देश्य है कि सामाजिक न्याय कैसे हो कि मुल्क और देश विकसित हो. जो आर्थिक विषमताएं बेरोजगारी और महंगाई का सामना कैसे किया जाए. यह केंद्र सरकार 10 साल से यहां बैठी है ना कोई उनकी आर्थिक नीति है ना कोई सामाजिक न्याय है. अगर हम सामाजिक न्याय की बात करते हैं, जातिगत जनगणना की बात करते हैं तो उनको समझ में नहीं आता है कि वह क्या बोलेंगे. 

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अंशुल अभिजीत कैमूर ने कहा कि नीति आयोग का आंकड़ा बता रहा है कि 24 करोड़ 80 लाख लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं. लेकिन मैं यह पूछना चाहता हूं कि नोटबंदी के बाद जीएसटी रूल आउट, लॉकडाउन, बेरोजगारी और कोरोना महामारी के बाद जब सब घर की बचत चली गई. इलाज में उसके बाद गरीबी कैसे खत्म हो सकती है. मुझे यह दिखाई नहीं देता. 

यह भी पढ़ें: दीपांकर भट्टाचार्य बोले-बिहार में राज्यसभा सीट पर हमारा दावा वैध था

कांग्रेस नेता ने कहा कि गुमराह करने की सरकार की यह तरकीब है. सामाजिक न्याय का मामला हो या आर्थिक मामला हो हर तरह से सरकार गुमराह कर रही है. इस न्याय यात्रा से सरकार घबरा गई है. बेरोजगारी और किसान की समस्या देश की सबसे बड़ी समस्या है. हमने वादा किया है जो स्वामीनाथन की रिपोर्ट है वह हम लाएंगे और एमएसपी पर कानून लाएंगे. हमने जो भी कहा है वह किया है.

रिपोर्ट: मुकुल जायसवाल

{}{}