trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02283780
Home >>BH lakhisarai

Lakhisarai NEET Topper: दूसरे प्रयास में जदयू नेता की बेटी श्रेया सिंह ने हासिल किए 693 अंक, परिवार में खुशी का माहौल

Lakhisarai NEET Topper:  बिहार के लखीसराय के जदयू नेता की बेटी ने दूसरे प्रयास में NEET में 693 अंक प्राप्त किए है. जिसके वजह से पूरे परिवार में खुशी का माहौल है. श्रेया सिंह पटना स्थित आकाश शिक्षण इंस्टीट्यूट से अपने दूसरे प्रयास में यह सफलता प्राप्त की.

Advertisement
दूसरे प्रयास में जदयू नेता की बेटी श्रेया सिंह ने हासिल किए 693 अंक
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 08, 2024, 06:57 AM IST

लखीसराय: Lakhisarai NEET Topper:  बिहार के लखीसराय के जदयू नेता की बेटी ने दूसरे प्रयास में NEET में 693 अंक प्राप्त किए है. जिसके वजह से पूरे परिवार में खुशी का माहौल है. लखीसराय जिले के बड़हिया नगर परिषद के वार्ड नंबर चार (04) धनराज टोला निवासी जदयू प्रदेश सचिव कन्हैया कुमार की छोटी बेटी श्रेया सिंह ने NEET 720 में से 693 अंक प्राप्त कर नाम रोशन किया है. 

दूसरे प्रयास में श्रेया सिंह ने पाई सफलता 
श्रेया सिंह पटना स्थित आकाश शिक्षण इंस्टीट्यूट से अपने दूसरे प्रयास में यह सफलता प्राप्त की. उसने कुल 720 में 693 अंक प्राप्त कर ऑल इंडिया में 3653 वीं रैंक प्राप्त की है. कठिन मेहनत और पांच से छह घंटे का अध्ययन कर श्रेया सिंह ने यह सफलता प्राप्त की है. श्रेया सिंह वर्ष 2023 में सीबीएसई बोर्ड से इंटर की परीक्षा डीएवी स्कूल पटना से पास की थी, जबकि डीएवी स्कूल बरौनी से श्रेया ने मैट्रिक में पास की थी. 

माता-पिता और शिक्षक को दिया सफलता का श्रेय
वहीं श्रेया सिंह की प्रारंभिक शिक्षा डीपीएस स्कूल बड़हिया से हुई है. जहां एक से पांचवी तक की पढ़ाई की थी. श्रेया सिंह अपनी इस सफलता का श्रेय अपने शिक्षकों के साथ-साथ मां आरती देवी और पिता कन्हैया कुमार को भी देती है. श्रेया सिंह का कहना है कि इसके लिए प्रेरणा वो अपने माता-पिता को मानती है. 

परिवार में खुशी का माहौल
श्रेया की इस सफलता की खुशी में माता आरती देवी, पिता कन्हैया कुमार और दादा नारायण सिंह, दादी चंद्रमा देवी ही बल्कि स्वजनों परिजनों में शामिल रहे. भाई शुभम कुमार, चंदन कुमार, बहन शांभवी कुमारी हर सदस्य और ग्रामीणों में हर्ष का माहौल है. श्रेया सिंह की इस सफलता की जानकारी होने के बाद बुधवार को नगर अध्यक्ष डेजी कुमारी व प्रतिनिधि सुजीत कुमार, वार्ड पार्षद अमित शंकर, प्रेमचंद सिंह, प्रतिनिधि संजीव कुमार, अंजनी कुमार आदि ने आवास पर पहुंच कर श्रेया सिंह को अध्यक्ष डेजी कुमारी ने शॉल-बुके व मिठाई खिलाकर बधाई दी. तो वहीं पार्षद व प्रतिनिधियों ने भी मिठाई खिलाकर कर बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य का शुभकामनाएं दी.

लखीसराय से राज किशोर मधुकर की रिपोर्ट

यह भी पढ़ें- Modi Government 3.0: जेडीयू MLC ने नीतीश कुमार को फिर बताया PM मैटेरियल, बोले- आगे-आगे देखिए होता है क्या...

Read More
{}{}