trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02243049
Home >>BH khagaria

Khagaria Lok Sabha Election Voting: दो बूथ पर मतदान संपन्न, इसीलिए फिर से हुई वोटिंग

Khagaria Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार को बिहार की जिन पांच सीट पर मतदान हुआ, उनमें खगड़िया में सबसे कम 18.40 लाख मतदाता है. इस निर्वाचन क्षेत्र में 58.20 प्रतिशत मतदान हुआ. 

Advertisement
खगड़िया लोकसभा सीट के दो बूथ पर शांतिपूर्ण मतदान संपन्न
Stop
Shailendra |Updated: May 10, 2024, 11:30 PM IST

Khagaria Lok Sabha Election Voting: बिहार के खगड़िया लोकसभा सीट के दो मतदान केंद्रों पर 10 मई, 2024 दिन शुक्रवार को शांतिपूर्ण दोबार मतदान संपन्न हो गया और इस दौरान कोई अप्रिय घटना की कोई सूचना नहीं है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि खगड़िया संसदीय क्षेत्र के बेलदौर विधानसभा क्षेत्र में आने वाले बूथ संख्या-182 और 183 पर सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ और शाम छह बजे तक जारी रहा. 

खबर लिखे जाने तक निर्वाचन आयोग ने मतदान के आंकड़ों की जानकारी नहीं दी गई थी. इन बूथ पर सात मई को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) को क्षतिग्रस्त किए जाने से मतदान बाधित हो गया था, जिसके कारण ही यहां दोबारा मतदान का आदेश दिया गया है. 

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार को बिहार की जिन पांच सीट पर मतदान हुआ, उनमें खगड़िया में सबसे कम 18.40 लाख मतदाता है. इस निर्वाचन क्षेत्र में 58.20 प्रतिशत मतदान हुआ. 

​यह भी पढ़ें:चौथे चरण की चुनावी लड़ाई हुई दिलचस्प, NDA के सामने जीत बरकरार रखने की चुनौती

इन पांचों सीट पर फिलहाल एनडीए का कब्जा
खगड़िया, अररिया, झंझारपुर, सुपौल और मधेपुरा में मतदान काफी हद तक शांतिपूर्ण रहा. औसतन 60 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया, जो साल 2019 के चुनाव की तुलना में लगभग एक प्रतिशत कम है. इन पांचों सीट पर फिलहाल एनडीए का कब्जा है. 

यह भी पढ़ें:‘पाकिस्तान के लिए इतना प्यार…’, चिराग ने मणिशंकर अय्यर को दी भारत छोड़ने की हिदायत

इस वजह से हो रहा दोबारा मतदान
बता दें कि खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के बेलदौर विधानसभा क्षेत्र में आने वाले बूथ संख्या-182 और 183 पर 7 मई को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) को क्षतिग्रस्त किए जाने से मतदान बाधित हो गया था. जिसकी वजह से यहां  दोबारा मतदान का आदेश दिया गया था. खगड़िया सीट पर चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के बीच सीधी टक्कर है.

इनुपट: भाषा 

Read More
{}{}