trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02151394
Home >>BH kaimur

Kaimur News: होली पर्व में खपाने के लिए मछली की आड़ में लाई जा रही 20 लाख रुपये की शराब जब्त, ड्राइवर फरार

Kamur News: होली पर्व कुछ ही दिनों में आने वाला है. जिसको लेकर शराब तस्करों की तैयारी शुरू हो गई है. शराब तस्कर शराब की खेप लगातार बिहार में पहुंचाने में लगे हुए हैं. वहीं उत्पाद विभाग की टीम मुस्तैदी से चेक पोस्ट पर वाहनों की जांच कर रही है. 

Advertisement
20 लाख रुपये की शराब जब्त, ड्राइवर फरार
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Mar 11, 2024, 04:13 PM IST

कैमूरः Kamur News: होली पर्व कुछ ही दिनों में आने वाला है. जिसको लेकर शराब तस्करों की तैयारी शुरू हो गई है. शराब तस्कर शराब की खेप लगातार बिहार में पहुंचाने में लगे हुए हैं. वहीं उत्पाद विभाग की टीम मुस्तैदी से चेक पोस्ट पर वाहनों की जांच कर रही है. इसी क्रम में एक पिकअप से भारी संख्या में शराब बरामद की गई है. 

कैमूर जिले के समेकित चेकपोस्ट मोहनिया पर उत्पाद विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश से कैमूर में लाई जा रही एक पिकअप पर मछली की आड़ में छिपा कर लाई जा रही शराब को जब्त कर लिया. जब्त शराब की मात्रा 1200 लीटर है. जिसका बाजार मूल्य लगभग 20 लाख रुपए बताया जा रहा है. फिलहाल वाहन चालक और शराब तस्कर वाहन जांच होते देख मौके से फरार हो गए. उत्पाद विभाग की टीम वाहन नंबर के आधार पर वाहन चालक और मालिक पर प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई में जुटी हुई थी.

जानकारी देते हुए उत्पाद विभाग के चेक पोस्ट प्रभारी गूंजेश कुमार ने बताया कि समेकित चेकपोस्ट मोहनिया के पास उत्तर प्रदेश से कैमूर में प्रवेश करने के दौरान एक पिकअप काफी देर से खड़ा था. शुरू में समझ में आया कि वह मैकेनिकल कटाने के लिए चेक पोस्ट पर गया होगा, लेकिन काफी देर होने के बाद भी जब कोई नहीं आया तो चेक पोस्ट पर मौजूद रहे स्कैनर से गाड़ी को स्कैन किया गया. तो फिर स्कैन में बोतल नुमा चीज प्रतीत हुई.

जब्त पिकअप पर देखा गया ऊपर से सड़ी हुई मछली लदी हुई थी और अंदर में शराब की भारी मात्रा में खेप छुपाई गई थी. जहां पिकअप को जब्त कर चेक पोस्ट के यार्ड में लाया गया और कुल शराब उतार कर गिनती करने पर 1200 लीटर शराब बरामद हुई. वहीं गाड़ी में मौजूद कागजात को खंगाला जा रहा है. गाड़ी नंबर और चेसिस नंबर के आधार पर परिवहन विभाग से गाड़ी मालिक का डिटेल मंगाई जा रही है. संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी. जब्त शराब का बाजार मूल्य लगभग 30 लाख रुपए बताई जा रही है.

इनपुट- मुकुल जायसवाल, कैमूर 

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: NDA में जल्द होगा सीट शेयरिंग का ऐलान! विदेश से लौटते ही CM नीतीश संग होगा मंथन

Read More
{}{}