Home >>BH kaimur

Bihar Election: कैमूर में मतदान के दौरान 15 लोग गिरफ्तार, दो जगह पर वोटिंग का बहिष्कार

Bihar Election: लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण में कैमूर जिले में मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुआ. इस दौरान दो जगहों पर झड़प का मामला सामने आया. पुलिस ने 15 लोगों के गिरफ्तार किया है.

Advertisement
मतदान के दौरान 15 लोग गिरफ्तार
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 01, 2024, 08:21 PM IST

कैमूर: कैमूर जिले में सासाराम लोकसभा सीट का मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुआ. दो जगहों पर हल्की झड़प की खबरें सामने आई. इस मामले में तीन पुलिसकर्मी को चोट लगीं. वहीं पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 15 लोगों को हिरासत में ले लिया. इस बार नक्सल प्रभावित अधौरा के 26 बूथों को प्रशासन ने चैलेंजिंग के तहत शिफ्ट नहीं किया था. उन मतदान केंद्रों पर ही ग्रामीणों को वोट डालने के लिए अपील किया गया था. जिसमें एक बूथ पर लोगों ने बहिष्कार किया. बाकी 25 बूथों पर शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हो गया. शाम 5:00 बजे तक 49% मतदान हुआ है. कैमूर जिलाधिकारी सावन कुमार और एसपी ललित शर्मा ने प्रेस वार्ता कर मामले की जानकारी दी.

कैमूर जिलाधिकारी ने कहा सासाराम संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत 5:00 बजे तक लगभग 49% मतदान हुआ है. अधौरा में 26 बूथ नक्सल प्रभावित हैं जिनको शिफ्ट नहीं किया गया था. वहां शांतिपूर्वक मतदान हुआ है . एक बूथ पर मतदान का बहिष्कार किया गया है. कोई बड़ी हिंसक घटना यहां नहीं हुई है. कुछ जगहों पर छोटे-मोटे उपद्रव की सूचनाएं मिली. जिसको तुरंत कंट्रोल किया गया. भिभियु आठ, सीसीयू 15 और वीवीपैंट 16 चेंज किया गया. रामपुर में वोट का बहिष्कार हुआ. जहां हम लोगों ने ग्रामीण से बात कर उसे चालू कराया. चांद के बहादुरा में 62 नंबर बूथ पर दो वोट गिरा था उसके बाद में वोट नहीं किया. दो बूथों पर मतदान नहीं हुआ है.

कैमूर एसपी ललित मोहन शर्मा ने बताया काफी उत्साह से वोटिंग हुआ है. दतियांव के पास कुछ उपद्रवी बूथ के बाहर भीड़ गए थे. उसमें से सात लोगों को हिरासत में लिया गया. इसके अलावा चांद थाना क्षेत्र के बहादुरा में कुछ लोगों ने वोट बहिष्कार किया था. पुलिस समझा रही थी. उसके बावजूद कुछ लोग नहीं माने. कुछ लोग बाद में तैयार होकर वोट देकर जब आए तो उनके साथ वह लोग भिड़ गए. जब पुलिस बीच में गई तो उनके साथ भी यह लोग हाथापाई पर उतर गए. जिसमें कुछ पुलिसकर्मियों को भी हल्की चोट आई है. वहां भी आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है. अब तक कुल 15 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

इनपुट- मुकुल जायसवाल

ये भी पढ़ें- Jehanabad Lok Sabha Seat: जहानाबाद में बोगस वोटिंग को लेकर गोलीबारी, पोलिंग एजेंट को पीटा

{}{}