trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01234724
Home >>Jharkhand

Abua Bugin Health: भगवान बिरसा मुंडा को समर्पित चिकित्सा शिविर अबुआ बुगिन स्वास्थ्य की शुरुआत, राज्यपाल रहे मौजूद

Abua Bugin Health: केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्रालय द्वारा खूंटी में अबुआ बुगिन स्वास्थ्य (हमारा बेहतर स्वास्थ्य) स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया.  इस वृहत आयोजन में 60 हजार से अधिक लोग लाभान्वित हुए.

Advertisement
Abua Bugin Health: भगवान बिरसा मुंडा को समर्पित चिकित्सा शिविर अबुआ बुगिन स्वास्थ्य की शुरुआत, राज्यपाल रहे मौजूद
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 27, 2022, 01:49 PM IST

खूंटी: Abua Bugin Health: केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्रालय द्वारा खूंटी में अबुआ बुगिन स्वास्थ्य (हमारा बेहतर स्वास्थ्य) स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया.  इस वृहत आयोजन में 60 हजार से अधिक लोग लाभान्वित हुए. इस स्वास्थ्य मेले में मुख्य अतिथि के तौर पर झारखण्ड के राज्यपाल रमेश बैस, जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, भारत सरकार के सचिव, सहित दिल्ली समेत अनेक जगहों के नामी-गिनामी चिकित्सक मौजूद रहें. बता दें अबुआ बुगिन स्वास्थ्य मेला की शुरुआत भी खूंटी से हुई. 

60 हजार से अधिक लोग लाभान्वित 
स्वास्थ्य मेले में केंद्रीय मंत्री एवं खूंटी के सांसद अर्जुन मुंडा के पुत्र डॉ. अभिषेक सिंह मुंडा ने भी मरीजों की जांच की. डॉ. अभिषेक ने गंगाराम अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक और देश के सुप्रसिद्ध हेमोटोलॉजिस्ट डॉ अनुपम सचदेवा के साथ आए चिकित्सकों के साथ खूंटी में अपनी सेवा दी. डॉ. अभिषेक ने कहा कि मेरा यह सौभाग्य है कि भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थली और मेरे पिता के संसदीय क्षेत्र में जनजातीय समुदाय के बीच अपनी सेवा देने का सुअवसर प्राप्त हुआ. राज्य में खूंटी से शुरुआत हुई भगवान बिरसा मुंडा को समर्पित इस वृहद कार्यक्रम में दो हजार से अधिक ट्रायसाइकिल, कृत्रिम अंग, बैशाखी , चस्मा , दवा , औषधीय पौधे, आदि का वितरण किया गया. इस कैम्प के द्वारा जनजातीय क्षेत्र में 60 हजार से अधिक लोग लाभान्वित हुए. 

ये भी पढ़ें- स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने केंद्र के स्वास्थ्य शिविर का किया बहिष्कार, लगाए गंभीर आरोप
मरीजों की आस पूरी
इस कार्यक्रम में राज्यपाल रमेश बैस ने देलाबु स्कुल तेबुआ पार्ट 2 का ऑनलाइन बटन दबाकर उद्घाटन किया. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने अनेक लोगों को लाभान्वित और सम्मानित किया. डॉ राहुल भार्गव ने कहा कि जनजातीय मंत्रालय के द्वारा खूंटी की धरती से गरीब जनजातीय लोगों के लिए आयोजित करना वास्तव में गौरवपूर्ण क्रांति है. वहीं दिव्यांग मरीज ने कहा कि बहुत दिनों से जिसकी आस थी वो आज इस शिविर के माध्यम से मिलना मुमकिन हो पाया. 

Read More
{}{}