trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01241730
Home >>Jharkhand

बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पीएम मोदी करेंगे पूजा-अर्चना, ऐसा करनेवाले होंगे देश के पहले PM

PM Narendra Modi Baidyanath Dham Visit : आजादी के बाद जितने भी प्रधानमंत्री बने उनमें से कोई भी अभी तक बाबा नगरी में बाबा बैद्यनाथ की शरण में नहीं पहुंचे हैं. ऐसे में बाबा की नगरी पहुंचकर बाबा बैद्यनाथ की पूजा करनेवाले पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे. 

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Gangesh Thakur|Updated: Jul 02, 2022, 11:22 PM IST

देवघर : PM Narendra Modi Baidyanath Dham Visit :12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बिहार और झारखंड का दौरा तय है. इस दौरे में प्रधानमंत्री जहां बिहार के विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में हिस्सा लेंगे. वहीं झारखंड की बाब नगरी देवघर में नवनिर्मित एयरपोर्ट का उद्घाटन भी करेंगे. इसी दिन यहां से इंडिगो की फ्लाइट यात्रियों को लेकर कोलकाता के लिए उड़ान भी भरेगी. देवघर से कोलकाता के लिए 76 सीटों वाली पहली इंडिगो फ्लाइट रवाना होगी. 

झारखंड का यह दूसरा और संथाल परगना का होगा पहला हवाई अड्डा
गोड्डा लोकसभा के सांसद निशिकांत दूबे के अथक प्रयास से यह कार्य सफल हो पाया है. ऐसे में आपको बता दें कि रांची के बाद देवघर झारखंड का दूसरा शहर होगा जहां से अब विमान सेवा का लाभ लोगों को मिलेगा. ऐसे में यह झारखंड का दूसरा और संथाल परगना का पहला हवाई अड्डा होगा. यहां से उड़नेवाली पहली फ्लाइट को वाटर सैल्यूट देने की भी तैयारी एयरपोर्ट ऑथिरिटी ऑफ इंडिया के द्वारा की जा रही है. साथ ही पहले दिन यात्रा करनेवाले यात्रियों का पारंपरिक तरीके से तिलक लगाकर इंडिगो के कर्मचारी स्वागत भी करेंगे. 

11 जुलाई की शाम दीयों की रौशनी से जगमगा उठेगी बाब नगरी
पीएम मोदी के देवघर आगमन से एक दिन पहले 11 जुलाई की शाम बाबा की नगर दीयों की रौशनी से जगमगा उठेगी. इसके लिए गोड्डा सांसद निशिकांत दूबे ने शहर के लोगों से अपील की है कि वह प्रधानमंत्री के आगमन से एक दिन पहले अपने घर के बाहर कम से कम एक दीया पीएम के स्वागत में जरूर जलाएं. इसके साथ ही देवघर में एक लाख दीये टावर चौक से वीआईपी चौक तक जलाए जाएंगे.

बाबा मंदिर आनेवाले देश के पहले प्रधानमंत्री होंगे पीएम मोदी
आपको बता दें आजादी के बाद जितने भी प्रधानमंत्री बने उनमें से कोई भी अभी तक बाबा नगरी में बाबा बैद्यनाथ की शरण में नहीं पहुंचे हैं. ऐसे में बाबा की नगरी पहुंचकर बाबा बैद्यनाथ की पूजा करनेवाले पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे. इससे पहले राजीव गांधी और इंदिरा गांधी यहां आ चुके हैं लेकिन उन्होंने यहां चुनावी सभा तो की पर वह बाबा बैद्यनाथ की पूजा अर्चना करने नहीं पहुंचे. ऐसे में पीएम मोदी के मंदिर पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत होगा और उनका शंखनाद के साथ भव्य स्वागत की भी तैयारी है. इसके लिए पीएमओ को जानकारी भेजी गई है. जहां से सहमति मिलने के बाद ही इसे अंतिम रूप दिया जाएगा. 

पीएम कई और योजनाओं की देंगे सौगात 
पीएम मोदी यहां केवल देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन नहीं करेंगे. बल्कि इस क्षेत्र के लिए कई और योजनाओं की सौगात उनके पिटारे से निकलेगी. पीएम यहां से दुमका के लोगों को एलपीजी गैस पाइपलाइन की भी सौगात देंगे. इसे साथ ही एलपीजी बॉटलिंग प्रोजेक्ट्स के साथ 10-12 और योजनाओं का शिलान्यास पीएम मोदी करेंगे. 

ये भी पढ़ें- झारखंड : इस रहस्यमयी घाटी के बारे में जानकर चकरा जाएगा आपका माथा, जानें क्यों ये बन गया है चर्चा का विषय

Read More
{}{}