trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01207876
Home >>Jharkhand

चुनाव हारने पर पंचायत प्रत्याशी ने पड़ोसी के साथ की मारपीट, मामला हुआ दर्ज

झारखंड में पंचायत चुनाव समाप्त हो चुके है. इसके बाद 30 और 31 मई को हुई मतगणना के बाद कई प्रत्याशियों को हार मिली तो किसी को जीत मिली है. वहीं, रामगढ़ में प्रत्याशी ने पंचायत चुनाव में हार के बाद पड़ोसी के साथ मारपीट की घटना सामने आई है.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 04, 2022, 03:46 PM IST

Ranchi: झारखंड में पंचायत चुनाव समाप्त हो चुके है. इसके बाद 30 और 31 मई को हुई मतगणना के बाद कई प्रत्याशियों को हार मिली तो किसी को जीत मिली है. वहीं, रामगढ़ में प्रत्याशी ने पंचायत चुनाव में हार के बाद पड़ोसी के साथ मारपीट की घटना सामने आई है. जिसके बाद लोगों ने कानूनी कार्रवाई की मांग की है. 

मारपीट कर किया लहूलुहान
रामगढ़ जिले के कर्मा उत्तरी पंचायत में पंचायत चुनाव में मिली हार को लेकर पड़ोसी के साथ मारपीट की है. कर्मा उत्तरी पंचायत के प्रत्याशी जुबेदा खातून के पति ग्यास अंसारी अपने समर्थकों के साथ उक्त पंचायत के मुखिया प्रत्याशी आयशा खातून के समर्थकों के साथ जमकर मारपीट कर लहूलुहान कर दिया गया है. इस मारपीट में दो लोग घायल हो गए है. अनवर अंसारी का बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया है, जिसका इलाज जारी है. 

वोट न देने पर हारे चुनाव
इस मामले में दोनों पक्षों ने कुज्जू ओपी में आवेदन दिया है. अनवर अंसारी ने बताया कि वह मवेशी चरा रहा था और मुखिया प्रत्याशी पति अपने परिजनों और कुछ लोगों के साथ मिलकर पिटाई करने के लिए पहुंचा. अनवर अंसारी ने बताया उन्होंने उसे बहुत मारा पीटा. साथ ही वह लोग कह रहे थे कि चुनाव तुम्हारी वजह से हारे हैं क्योंकि तुमने वोट नहीं दिया. यदि तुमने वोट दिया होता तो हम 8 वोटों से नहीं हारते.

महिलाओं को दी गालियां
दूसरे पक्ष से मुखिया प्रत्याशी पति का कहना है अनवर अंसारी के साथ गांव के कुछ लोगों ने घर पर आकर घर की महिलाओं को गंदी-गंदी गालियां दी और उनके साथ मारपीट भी की. जिसके बाद गांव के सभी लोग इकट्ठा होने लगे तो वह लोग भाग निकले.  

मामले की जांच
वहीं इस मामले में मुखिया सरोज कुमारी का कहना है कि गांव में जिन लोगों के साथ भी मारपीट हुई है उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए. इस घटना के बाद मामला कुज्ज ओपी में दर्ज किया गया है. साथ ही पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़िये: 'पीएम मोदी की वजह 3 घंटे के लिए रोका गया था रूस-यूक्रेन युद्ध'

Read More
{}{}