trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01262835
Home >>Jharkhand

Kodarma Dam Accident: NDRF को मिलें दो लोगों के शव, 6 अभी भी लापता

झारखंड के कोडरमा जिले के मरकच्चो और गिरिडीह जिले के राजधनवार के बीच स्थित पंचखेरो जलाशय (गोरहन्द डैम) में रविवार की सुबह हुए हादसे के बाद लापता लोगों में से दो के शव बरामद कर लिए गए है. 

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 18, 2022, 01:03 PM IST

Koderma: झारखंड के कोडरमा जिले के मरकच्चो और गिरिडीह जिले के राजधनवार के बीच स्थित पंचखेरो जलाशय (गोरहन्द डैम) में रविवार की सुबह हुए हादसे के बाद लापता लोगों में से दो के शव बरामद कर लिए गए है. दरअसल, नाव पलटने की वजह से 10 लोग डैम में डूब गए थे. जिसमें से दो लोग ने किसी तरह से अपनी जान बचा ली थी. हालांकि आठ लोग गहरे पानी में चले गए थे और लापता हो गए थे. जिसके बाद लापता लोगों को पता लगाने के लिए चलाए जा रहे रेस्क्यू ऑपरेशन में दो लोगों का शव मिल गया है. 

इस घटना की सूचना मिलने के बाद ही कोडरमा और गिरिडीह के डीसी-एसपी अपने अधीनस्थ पदाधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच गए थे. देर शाम को एनडीआरएफ की 9 बटालियन रांची की टीम पहुंच गए थे, जिसके बाद रेस्क्यू  शुरू हो गया था. हालांकि देर रात उनके हाथ कुछ भी नहीं लगा था. वहीं, एनडीआरएफ की टीम देर आने की वजह से परिजनों से प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया था. 

जिसके बाद सोमवार को  एनडीआरएफ की टीम ने अपने दो बोट को पानी में उतारा था. जिसके बाद उन्होंने दो लोगों के शव के बाहर निकाला था. जिसमे एक शव एक सीताराम यादव का बताया जा रहा है. जबकि दूसरा शव पालक कुमति का बताया जा रहा है.

इसहादसे में बचे प्रदीप सिंह (40) ने बताया कि उनकी बेटी पलक कुमारी (14) , उनका बेटा शिवम कुमार (12), सीताराम यादव (40) सेजल कुमारी (12), हर्षल कुमार (14), छोटी कुमारी (16), राहुल कुमार (16) और अमित कुमार (16) बांध में डूब गये थे. उन्होंने आगे बताया कि सभी गिरिडीह जिले के रहने वाले हैं. 

इस मामले को लेकर कोडरमा डीसी-एसपी दोनों ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन समाप्त होने बाद इसकी जांच की जाएगी. इस मामले में दोषी पाए जाने वाले आरोपियों के खिलाफ क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

 

Read More
{}{}