trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01228504
Home >>Jharkhand

Jharkhand: खूंटी पुलिस ने तीन हथियारबंद नक्सली को किया गिरफ्तार, नेटवर्किंग और लेवी वसूली का करते थे काम

झारखंड की तोरपा पुलिस ने तीन हथियार बंद तीन पीएलएफआई नक्सलियो को रंगेहाथ गिरफ्तार करने में सफलता पाई है.

Advertisement
Jharkhand: खूंटी पुलिस ने तीन हथियारबंद नक्सली को किया गिरफ्तार, नेटवर्किंग और लेवी वसूली का करते थे काम
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 22, 2022, 10:15 AM IST

खूंटीः झारखंड की तोरपा पुलिस ने तीन हथियार बंद तीन पीएलएफआई नक्सलियो को रंगेहाथ गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. जिसमें दियांकेल सरना टोली निवासी 22 वर्षीय ललीत तोपनो, 42 वर्षीय अलब्रेर्ट तोपनो और दियांकेल बडरू टोली नीरज लुगुन ने तोरपा थानांतर्गत दियांकेल में बडरू टोली से सरना टोली के बीच निर्माणाधीन मकान के पास से गिरफ्तार किया गया है. 

पुलिस ने तीन अपराधियों को किया गिरफ्तार  
तोरपा डीएसपी ओमप्रकाश तिवारी ने बताया कि पीएलएफआई नक्सली संगठन को आर्थिक मजबूती प्रदान करनेवाले तीन सक्रीय नकस्ली किसी घटना को अंजाम देने के लिए भ्रमणशील थे. जिन्हें छापामारी कर बडरू टोली से सरना टोली के बीच निर्माणाधीन मकान के पास से तीन व्यक्तियों को अवैध आग्नेयास्त्र, गोली, पीएलएफआई का चंदा रसीद, मोबाईल फोन और मोटर साईकिल के साथ गिरफ्तार किया गया है. 

यह भी पढ़े- भाजपा ने द्रौपदी मुर्मू को बनाया राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार, रघुवर दास ने किया स्वागत

नेटवर्किंग और लेवी वसूली का करते थे काम 
गिरफ्तार व्यक्तियों द्वारा स्वीकारोक्ति (कन्फ़ेशन) बयान में बताया कि पीएलएफआई कमांडर मंगरा लुगुन ने मुठभेड़ में मारे जाने से पूर्व इन्हें आग्नेयास्त्र दिया गया था और उसके बाद से दस्ते के लिए ये लोग नेटवर्किंग और लेवी वसूली का काम करते थे. जिनके पास से एक देशी पिस्टल, एक देशी कट्टा, 06 गोली, 04 चंदा रसीद, 04 मोबाईल और सी०डी० डिलक्स मोटर साईकिल जब्त किया गया है. इस छापामारी टीम में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओम प्रकाश तिवारी, तोरपा अंचल पुलिस निरीक्षक दिग्विजय सिंह, थाना प्रभारी निशांत केरकेटा, महती बायपोई, अकबर अहमद खान, सुदर्शन महतो और सशस्त्र बल अंगरक्षक शामिल थे. 
(रिपोर्टर- ब्रजेश कुमार)

यह भी पढे़- Presidential Election 2022 Draupadi Murmu: एनडीए के लिए कैसे तुरुप का इक्का साबित होंगी द्रौपदी मुर्मू

Read More
{}{}