trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01207497
Home >>Jharkhand

Bidi Leaf: बीड़ी पत्ता माफिया के खिलाफ वन विभाग ने की छापेमारी, मामला हुआ दर्ज

Bidi Leaf: वन विभाग के लाख प्रयास के बाद भी माफिया पीटीआर वन क्षेत्र से अवैध रूप से बीड़ी पत्ता की तोड़ाई और बीड़ी पत्ता का संग्रह कर रहे हैं. इसके बाद भी वन विभाग अभी तक माफियाओं पर नकेल कसने में सफल नहीं हुई है.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 04, 2022, 11:16 AM IST

Latehar:Bidi Leaf: वन विभाग के लाख प्रयास के बाद भी माफिया पीटीआर वन क्षेत्र से अवैध रूप से बीड़ी पत्ता की तोड़ाई और बीड़ी पत्ता का संग्रह कर रहे हैं. इसके बाद भी वन विभाग अभी तक माफियाओं पर नकेल कसने में सफल नहीं हुई है. हालांकि वन विभाग ने छापेमारी कर इस माफियाओं की कमर तोड़ने की कोशिश की है

40 बोरा बीड़ी पत्ता जब्त
वनों के क्षेत्र पदाधिकारी संजय कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि पीटीआर वन क्षेत्र में अवैध बीड़ी पत्ता तोड़ाई के साथ- साथ संग्रह भी किया जा रहा है. सूचना के बाद वन पदाधिकारी की टीम गठित कर छापेमारी की गई. जिसके बाद पिकअप वाहन जेएच 03-ए-3060 पर लोड करके 40 बोरा बीड़ी पत्ता को जब्त किया गया है. हलांकि वन विभाग के अधिकारियों को देख कर ड्राइवर भागने में सफल रहा है. बीड़ी पत्ता के मालिक टुनटुन साव बताया जा रहा है और वाहन शिव यादव का है. 

गुप्त सूचना के आधार पर की छापेमापरी
वन अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. अवैध बीड़ी पत्ता की तोड़ाई कुमंडीह, छिपादोहर, लात, चहल, चुंगरू सहित दर्जनों पीटीआर वन क्षेत्र से अवैध बीड़ी पत्ता की तोड़ाई और संग्रह किया जा रहा है. यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की गई थी. इसके अलावा वन विभाग की लगातार छापेमारी जारी है. अवैध रूप से बीड़ी पत्ता की तोड़ाई को रोकने के लिए वन विभाग कई प्रयास कर रही है. इस मामले में कार्रवाई जारी है.

ये भी पढ़िये: बिहार में सभी धर्मों की होगी जातिगत जनगणना: खनन एवं भूतत्व मंत्री जनक राम

Read More
{}{}