trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01214965
Home >>Jharkhand

Curfew in Ranchi: झारखंड के रांची में लगा कर्फ्यू, नूपुर शर्मा के बयान पर बवाल

Curfew in Ranchi:जुमे की नमाज के बाद रांची के मेन रोड में बड़ी संख्या में एक समुदाय के लोग जुटे. इस दौरान उपद्रवियों द्वारा कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर उन्हें आग के हवाले कर दिया. 

Advertisement
पत्थरबाजी के दौरान कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे.
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 10, 2022, 05:52 PM IST

रांची: Curfew in Ranchi:राजधानी रांची में नूपुर शर्मा के विवादित बयान पर मचे भारी बवाल के बीच मेन रोड में कर्फ्यू लगा दिया गया इस दौरान राजधानी रांची के मेन रोड में एक समुदाय द्वारा पुलिस पर पत्थरबाजी की गई थी. पत्थरबाजी के दौरान कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. पत्थरबाजी में रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के भी घायल होने की सूचना मिली है.

नमाज के बाद हुआ बवाल
जानकारी के अनुसार, जुमे की नमाज के बाद रांची के मेन रोड में बड़ी संख्या में एक समुदाय के लोग जुटे. इस दौरान उपद्रवियों द्वारा कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर उन्हें आग के हवाले कर दिया. मेन रोड की सड़क कांच की बोतल के टुकड़े और पत्थर ईट के टुकड़े से पट गईं हैं.

पुलिसकर्मियों पर की पत्थरबाजी
दरअसल, पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा के दिए गए विवादित बयान को लेकर शुक्रवार को राजधानी रांची में विभिन्न मुस्लिम संगठनों द्वारा बंद बुलाया गया था. इसी क्रम में मेन रोड में बवाल देखने को मिला. इस दौरान राजधानी रांची के मेन रोड की स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई. इकरा मस्जिद के भीड़ द्वारा प्रशासन पर लगातार पत्थरबाजी की जा रही है. इस दौरान ऐतिहातन प्रशासन ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग और लाठीचार्ज भी किया.

स्थिति थोड़ी तनावपूर्ण: ड़ीआईजी
इससे पहले रांची के डीआईजी अनीश गुप्ता ने कहा, 'स्थिति थोड़ी तनावपूर्ण है लेकिन नियंत्रण में है. हम अपनी तरफ से हर संभव प्रयास कर रहे हैं. भारी सुरक्षा तैनाती की गई है. वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं. यहां से भीड़ तितर-बितर हो गई है.'

Read More
{}{}