trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01246116
Home >>Jharkhand

बकरीद को लेकर चैनपुर थाना में शांति समिति की बैठक, भाईचारे से त्यौहार मनाने की अपील

झारखंड के गुमला के चैनपुर थाना परिसर में बकरीद त्यौहार को लेकर शांति समिति की बैठक हुई. जिसपर प्रशासन नें बकरीद के त्यौहार को शांति पुर्वक मनानें और आपसी भाई चारा बना कर रखनें की भी अपिल की है.   

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 06, 2022, 09:47 AM IST

Gumla: झारखंड के गुमला के चैनपुर थाना परिसर में बकरीद त्यौहार को लेकर शांति समिति की बैठक हुई. इस बैठ के दौरान कई अधिकारी और थाना प्रभारी मौजूद थे. बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, चैनपुर थाना प्रभारी सहित ग्राम के सैंकड़ों ग्रामीण सहित समाज सेवी उपस्थित थे. 

आपसी भाई चारा बनाए रखने की अपील
दरअसल, 9 जुलाई को पूरे देश में बकरीद का त्यौहार मनाया जाएगा. जिसको लेकर गुमला के चैनपुर में शांती बैठक बुलाई गई. अधिकारियों ने लोगों से बात की और कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है जहां पर सभी धर्मों के लोगों को अपना-अपना त्यौहार मनाने का हक है. जिसपर प्रशासन नें बकरीद के त्यौहार को शांति पुर्वक मनानें और आपसी भाई चारा बना कर रखनें की भी अपिल की है. 

लोगों से शांति बनाए रखने को कहा
बैठक में त्यौहार पर शांति बनाए रखने हेतु विभिन्न प्रकार के दिशा निर्देशों के बारे में जानकारी दी गई. जिसपर बकरीद त्यौहार में कुर्बानी को लेकर किसी भी बड़े जानवर की कुर्बानी देने से मना किया गया. साथ ही किसी तरह के अफवाह और सोशल मीडिया पर गलत मैसेज और गलत वीडियो शेयर करनें से मना किया गया है. वहीं बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा यदि किसी भी प्रकार की घटनाएं सामने आती है, तो उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही लोगों से शांती बनाए रखने की अपील की गई है.

ये भी पढ़िये: स्वास्थ्य विभााग के खिलाफ गुमला के अभ्यार्थियों ने किया विरोध, जमकर की नारेबाजी

ये भी पढ़िये: बिहार के इस जिले में खोला जाएगा मेडिकल कॉलेज, कैबिनेट बैठक में दी गई स्वीकृति

Read More
{}{}