Home >>BH jehanabad

Jehanabad News: जहानाबाद में बांसवाड़ी में लगी भीषण आग, दर्जनों पेड़ जलकर हुए स्वाहा

Jehanabad News: बिहार के जहानाबाद में बांसवाड़ी में अचानक भीषण आग लग गयी और देखते ही देखते आग की लपटें इतनी तेज हो गयी कि एक ही जगह पर 8 से 10 बांसवाड़ी सहित अन्य दर्जनों पेड जल कर स्वाहा हो गया. घटना शकुराबाद थाना क्षेत्र के धर्मपुर गांव की है. 

Advertisement
जहानाबाद में बांसवाड़ी में लगी भीषण आग, दर्जनों पेड़ जलकर हुए स्वाहा
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 15, 2024, 05:57 AM IST

जहानाबाद: Jehanabad News: बिहार के जहानाबाद में बांसवाड़ी में अचानक भीषण आग लग गयी और देखते ही देखते आग की लपटें इतनी तेज हो गयी कि एक ही जगह पर 8 से 10 बांसवाड़ी सहित अन्य दर्जनों पेड जल कर स्वाहा हो गया. घटना शकुराबाद थाना क्षेत्र के धर्मपुर गांव की है. 

आगलगी की घटना को ग्रामीण समझ पाते तब तक आग बेकाबू हो गया और आसपास के पेड़ों को पकड़ लिया. जिससे 10 बांसवाड़ी समेत दर्जनों पेड़ जलकर राख हो गए. हालांकि आग कैसे लगी इन कारणों का स्पष्ट पता नहीं चल पाया है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि शुक्रवार की रात अचानक बांसवाड़ी से आग की लपटें निकलनी शुरू हो गयी. जब तक ग्रामीण कुछ समझ पाते तब तक आग बेकाबू हो गया और तेज पुरवा हवा चलने के कारण एक-एक कर सभी बांसवाड़ी में आग पकड़ लिया. जिससे आग और भी भयावह हो गई. 

बांसवाड़ी से निकली आग के चिंगारी से आसपास में लगे ताड के पेड़ को भी अपने आगोश में ले लिया. आनन फानन में ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दिया. अगलगी की सूचना मिलते ही पुलिस ने इसकी जानकारी फायर ब्रिगेड की टीम को दी. सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की छोटी गाड़ी पहुंचकर आग बुझाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थी कि आग पर काबू पाना मुश्किल हो रहा था. 

जिसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की बड़ी गाड़ी पहुंची. जहां काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. बताते चले कि समय रहते अगर आग पर काबू पा लिया गया नहीं तो बांसवाड़ी के पास ही कुछ लोगों के झोपड़ीनुमा मकान भी थे. ऐसे में झोपड़ी में भी आग पकड़ सकती थी.
इनपुट- मुकेश कुमार, जहानाबाद

यह भी पढ़ें- Nitish Cabinet Meeting: नीतीश कैबिनेट बैठक में बड़ा फैसला, बिहार के बेरोजगारों को दिया जाएगा भत्ता

{}{}