trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02366235
Home >>BH jehanabad

Jehanabad News: शॉट सर्किट में पावर ग्रिड में लगी आग, रात 12 बजे तक पूरे जिले में बिजली गुल

Jehanabad News: बिहार के जहानाबाद के जिला मुख्यालय स्थित एरकी पावर ग्रिड स्टेशन में अचानक भीषण आग लग गयी. आग लगने से पूरे जिले की बिजली बीते देर रात्रि लगभग 12:00 बजे से बिजली गुल हो गई है.

Advertisement
Jehanabad News: शॉट सर्किट में पावर ग्रिड में लगी आग, रात 12 बजे तक पूरे जिले में बिजली गुल
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 03, 2024, 01:31 PM IST

जहानाबाद: Jehanabad News: बिहार के जहानाबाद के जिला मुख्यालय स्थित एरकी पावर ग्रिड स्टेशन में अचानक भीषण आग लग गयी. आग लगने से पूरे जिले की बिजली बीते देर रात्रि लगभग 12:00 बजे से बिजली गुल हो गई है. बिजली नहीं रहने के कारण सबसे अधिक परेशानी पीने के पानी के लिए लोगों को उठाना पड़ रहा है.लोग विभिन्न जगहों पर पीने के पानी के लिए लंबी कतार लगाकर खड़े नजर आ रहे हैं. 

इधर नल जल का पानी जनरेटर लगाकर लोगों के बीच दिया जा रहा है. ग्रीड में अचानक आग कैसे लगी इसका पता अब तक नहीं चल पाया है. लेकिन जिस तरह से भयंकर आग लगी है. ग्रिड के रखरखाव करने वाले लोगों पर सवाल तो खड़ा हो रहा है. बिजली को चालू करने के लिए गया एवं पटना से बिजली विभाग के लोगों को बुलाया गया है. 

अधिकारियों की माने तो लगभग 24 से 36 घंटे के बाद बिजली सुचारू ढंग से चालू कर दी जाएगी. फिलहाल बिजली नहीं रहने के कारण जिले में काफी भयावह स्थिति बनी हुई है. सबसे अधिक परेशानी उन घरों की है. जहां समर्सिबल मोटर लगा हुआ है. जो पूर्ण रूप से सबमर्सिबल मोटर पर आधारित है. उनके समक्ष पानी की समस्या भयंकर बनती जा रही है. 

उपभोक्ताओं का कहना है कि बीते रात्रि से ही बिजली गुल है. ऐसी स्थिति में हम लोगों को ढेर सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सबसे अधिक परेशानी पीने के पानी से लेकर अन्य प्रकार के समस्या उत्पन्न हो गई है. बिजली विभाग का अधिकारी मोबाइल स्विच ऑफ कर लिए हैं. अधिकारियों की माने तो आकाशीय बिजली गिरने से शॉट कर आग लगी है. फिलहाल बिजली बहाल करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है.

इनपुट- मुकेश कुमार, जहानाबाद 

यह भी पढ़ें- Good News: बिहार पुलिस में बंपर भर्ती, 21 हजार से ज्यादा पदों पर परीक्षा के लिए डेट जारी, देखें पूरा शेड्यूल

Read More
{}{}