Home >>BH jehanabad

Bihar News: जहानाबाद सदर अस्पताल में 6 लोगों की संदिग्ध हालत में मौत, परिजन बोले-गर्मी से हुई थी तबीयत खराब

Bihar News: बिहार के जहानाबाद सदर अस्पताल में आज 6 लोगों की संदिग्ध हालत में मौत हो गई. वहीं इस मामले में परिजनों का कहना है कि मृतकों की तबीयत गर्मी से खराब हुई थी.

Advertisement
जहानाबाद सदर अस्पताल
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: May 30, 2024, 11:29 PM IST

जहानाबाद: जहानाबाद में भीषण गर्मी ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. पिछले कई दिनों से लगातार तापमान में हो रहे वृद्धि के कारण तपती धूप एवं गर्मी से 45 डिग्री के पार तापमान पहुंच चुका है. ऐसी स्थिति में भारी संख्या में लोग बीमार होकर अस्पताल पहुंच रहे हैं. सरकारी अस्पताल से लेकर निजी क्लिनिक में इन दिनों मरीजों की भारी भीड़ लग रही है. इसी कड़ी में गुरुवार को सदर अस्पताल में इलाज कराने आए आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई. हालांकि मौत के कारणों स्पष्ट पता नहीं चल सका है. लेकिन परिजनों का कहना है कि तपती धूप एवं गर्मी के कारण अचानक तबीयत खराब हुई जिससे उनकी मौत हो गई.

चिकित्सक से लेकर प्रशासनिक पदाधिकारी मौत की पुष्टि नहीं कर रहे हैं. ऐसी स्थिति में सदर अस्पताल में दिनभर मृतकों के परिजनों के रोने और चिल्लाने से लेकर हंगामा करने की स्थिति बनी रही. एक मृतक के परिजन ने तो अस्पताल में जमकर बवाल भी काटा. इस दौरान परिजनों ने इमरजेंसी के मुख्य द्वार पर ईट पत्थर से पूछताछ काउंटर तोड़ दिया. हंगामा देख चिकित्सक एवं अस्पताल कर्मी अस्पताल छोड़कर दुबकने को मजबूर हो गए. परिजनों का कहना था कि तपती धूप एवं गर्मी के कारण मौत हुई है. परिजनों का आरोप है कि अस्पताल में व्यवस्था ठीक नहीं रहने और समय से चिकित्सकों द्वारा इलाज नहीं होने से मरीज की मौत हो गयी है. मृतकों में मखदुमपुर के ओमप्रकाश गुप्ता,नदौल के अरुण कुमार,पलया गांव निवासी दुलारचद मांझी, मोकर के रामनिवास शर्मा,चैता गांव के श्याम सुंदर और झरखा गांव निवासी देवेंद्र शर्मा शामिल है.

इधर डीएम अलंकृता पांडे ने बताया कि अब तक कितने लोग की मौत हुई है यह जानकारी नहीं मिली है. लेकिन सदर अस्पताल से लेकर विभिन्न अस्पतालों में हीट वेव को लेकर सभी चिकित्सकों एवं चिकित्सा कर्मियों को अलर्ट मोड पर रखा गया है. सदर अस्पताल के पुराने भवन में भी मरीज के लिए बेड लगाए जा रहे हैं. इसके लिए सिविल सर्जन को निर्देश दे दिया गया है. बता दें कि दिन भर में आधा दर्जन लोगों की मौत से एक तरफ जहां आम लोगों में चर्चा बनी हुई है की तपती धूप के कारण लोगों की मौत हुई है. वहीं जिलाधिकारी से लेकर प्रशासनिक पदाधिकारी इस पर कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं. डीएम ने जिले के लोगों से अपील की है कि ज्यादा जरूरत नहीं हो तो घर से बाहर नहीं निकले. खास करके बच्चे एवं बुजुर्ग खुले आसमान में नहीं निकले.

इनपुट- मुकेश कुमार

ये भी पढ़ें- Bokaro News: बोकारो में डूबने से 3 नाबालिग सहित 4 की मौत, घर से खेलने निकले थे बच्चे

{}{}