trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02338479
Home >>JH Jamtara

Jamtara News: रवींद्रनाथ टैगोर की जमीन पर अवैध कब्जा का आरोप, टैगोर के वंशज लगा रहे न्याय की गुहार

Rabindranath Tagore Property: जामताड़ा जिले में रविंद्र नाथ टैगोर की जमीन पर कुछ लोगों ने अवैध रूप से कब्जा कर रखा है. टैगोर के वंशज प्रशासन ने न्याय की गुहार लगा रहे है. उन्हें उम्मीद है कि प्रशासन उनकी मदद के लिए आगे आएगा.

Advertisement
Jamtara News: रवींद्रनाथ टैगोर की जमीन पर अवैध कब्जा का आरोप, टैगोर के वंशज लगा रहे न्याय की गुहार
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 16, 2024, 02:25 PM IST

जामताड़ा : रविंद्र नाथ टैगोर के वंशज अपनी जमीन को लेकर न्याय की गुहार लगा रहे हैं. यह मामला झारखंड के जामताड़ा जिले के कर्माटांड़ इलाके की जमीन से जुड़ा है. यह जमीन टैगोर परिवार के पूर्वजों के नाम खतियान में दर्ज है और देवोत्तर जमीन होने के कारण इसे बेचा नहीं जा सकता, लेकिन इस जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया है और वहां निर्माण कार्य कर रहे हैं.

सूत्रों के अनुसार टैगोर के वंशजों ने इस मामले को लेकर न्यायालय में अर्जी दी है, जो जामताड़ा न्यायालय में लंबित है. उनके अनुसार, जब तक मामला अदालत में लंबित है. तब तक जमीन पर किसी प्रकार का निर्माण कार्य नहीं किया जा सकता, लेकिन इसके बावजूद वहां निर्माण कार्य हो रहा है जो न्यायालय की अवमानना का मामला बनता है. वंशजों का कहना है कि न्यायालय के आदेश का उल्लंघन किया जा रहा है और यह सही नहीं है. प्रशासन ने इस मामले में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है और कानूनी कदम उठाने की बात कही है.

साथ ही बता दें कि टैगोर परिवार के वंशजों को उम्मीद है कि प्रशासन और न्यायालय मिलकर इस मामले में उचित न्याय दिलाएंगे. वे चाहते हैं कि उनकी जमीन पर हो रहे अवैध निर्माण को रोका जाए और कब्जा हटाया जाए. टैगोर परिवार की यह जमीन उनके पूर्वजों की धरोहर है और वे इसे सुरक्षित रखना चाहते हैं. इस प्रकार टैगोर के वंशज न्याय की मांग कर रहे हैं और प्रशासन से उम्मीद कर रहे हैं कि वे जल्द से जल्द उचित कार्रवाई करेंगे ताकि उन्हें न्याय मिल सके और उनकी जमीन सुरक्षित रहे.

इनपुट- जी बिहार झारखंड

ये भी पढ़िए-  Indian Railways: रेलवे ने शिव भक्तों को दी सौगात! श्रावणी मेले के लिए चलेंगी 5 जोड़ी स्पेशल ट्रेन

 

Read More
{}{}