trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02149504
Home >>JH Jamtara

Jharkhand: CM चंपई आज जामताड़ा को देंगे बड़ा तोहफा, झारखंड के सबसे लंबे ब्रिज का करेंगे शिलान्यास

Jharkhand News: मुख्यमंत्री के स्वागत को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता समर्थकों में काफी खुशी है और वो भी तैयारी में जुटे हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, पुल निर्माण कार्य के शिलान्यास समारोह के बाद मुख्यमंत्री वीरगांव में एक सभा को संबोधित करेंगे.

Advertisement
झारखंड के सीएम चंपई सोरेन
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Mar 10, 2024, 12:48 PM IST

Jharkhand News: झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन आज (रविवार, 10 मार्च) को जामताड़ा को करोड़ों रुपये की सौगात देने वाले हैं. वह यहां पर बराकर नदी पर 300 करोड़ की लागत से बनने वाले बिरगांव पुल की आधारशिला रखेंगे. बता दें कि यह पुल झारखंड का सबसे लंबा पुल होगा. यह पुल जामताड़ा को धनबाद से जोड़ेगा. कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन द्वारा तैयारी पूरी कर ली गई है. कार्यक्रम में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं. वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री के स्वागत को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता समर्थकों में काफी खुशी है और वो भी तैयारी में जुटे हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, पुल निर्माण कार्य के शिलान्यास समारोह के बाद मुख्यमंत्री वीरगांव में एक सभा को संबोधित करेंगे.

कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस विधायक नाराज

बता दें कि इस इलाके के लोगों की यह पुरानी मांग थी जिसे आज मुख्यमंत्री साकार करने वाले हैं. विगत 2 वर्ष पूर्व यहां नाव दुर्घटना में 13 लोगों की जान चली गई थी और तब से पुल के निर्माण की मांग ने जोर पकड़ लिया था जिसे आज मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन पूरा करने वाले हैं. उधर पुल का शिलान्यास से पहले जामताड़ा से कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी नाराज हो गए हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चंपई सोरेन मैं आपका सम्मान करता हूं, लेकिन जिस प्रकार बीरबिंदिया पुल के शिलान्यास कार्यक्रम के सभी अखबारों के विज्ञापन में मेरा नाम नहीं दिया गया. ये सालासर गलत है.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Rajya Sabha Election: झारखंड में राज्यसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा गरम, BJP उम्मीदवार पर JMM-कांग्रेस का तंज

लाइटहाउस प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे PM

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आज झारखंड की राजधानी रांची में लाइटहाउस प्रोजेक्ट का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे. इससे लगभग 1,008 आवासहीन लोगों का सपना आज पूरा होने जा रहा है. बता दें कि इसकी नींव साल 2015 में रखी गई थी. इस पूरे योजना में केंद्र का अंश साढे 5 लाख और राज्य सरकार का 1 लाख एवं लाभार्थी को 6.79 लाख रुपए शामिल हैं. इसका लोन निगम के सहयोग से कराया गया है. इसके लिए पूर्व में ही रजिस्ट्रेशन किए गए थे. आज लोकार्पण के समय पांच लाभार्थियों को चाबी देकर उनके गृह प्रवेश सांकेतिक रूप से कराया जाएगा.

लाभार्थियों को वन BHK फ्लैट की चाभी मिलेगी

ये भी पढ़ें- Dhanbad News: मोदीडीह कोल डंप में झड़प, एक विधायक समेत 250 लोगों पर केस

वहीं अन्य को जल्द ही उनके फ्लैट की चाबी मिलेगी. इस फ्लैट में एक बेडरूम, हॉल, किचन, बाथरूम और बालकनी शामिल है. इसे जर्मन टेक्नोलॉजी से बनाया गया है. जो फोरकास्ट ब्रिक्स से बनाए जाते हैं. इधर आवासीय एवं नगर विकास विभाग एवं रांची नगर निगम कार्यक्रम की तैयारी में जुटा है. इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद शामिल हो सकते हैं. 

Read More
{}{}