trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01469077
Home >>जमशेदपुर

रक्तदान शिविर में धर्मपत्नी के साथ पहुंचे केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, रक्तदाताओं का बढ़ाया हौसला

सामाजिक संस्था हिन्द एकता मंच द्वारा पिछले कई वर्षों से समाज हित व मानव सेवा के उद्देश्य से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इसी क्रम में इस वर्ष भी संस्था के संरक्षक नागेंद्र पांडे के नेतृत्व में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया.

Advertisement
रक्तदान शिविर में धर्मपत्नी के साथ पहुंचे केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, रक्तदाताओं का बढ़ाया हौसला
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 03, 2022, 07:56 PM IST

जमशेदपुर: जमशेदपुर के जुगसलाई स्थित आरपी पटेल स्कूल परिसर में सामाजिक संस्था हिन्द एकता मंच द्वारा 20 वां रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. जिसमे केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा अपनी धर्म पत्नी मीरा मुंडा के साथ बतौर अतिथि पहुंचे और रक्त दाताओं का हौसला अफजाई किया.

अर्जुन मुंडा ने रक्तताओं का बढ़ाया हौसला
बता दें कि सामाजिक संस्था हिन्द एकता मंच द्वारा पिछले कई वर्षों से समाज हित व मानव सेवा के उद्देश्य से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इसी क्रम में इस वर्ष भी संस्था के संरक्षक नागेंद्र पांडे के नेतृत्व में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जहां इस रक्तदान शिविर में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा उनकी धर्मपत्नी मीरा मुंडा सांसद विद्युत वरण महतो समेत शहर के कई गणमान्य लोग एकत्रित हुए और रक्त दाताओं का हौसला अफजाई किया. इतना ही नहीं रक्त दाताओं को प्रमाण पत्र देकर उन्हें इस पुनीत कार्य में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए बधाई भी दिया. इस शिविर के संबंध में जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि रक्त शरीर के अंदर का कोई मानव निर्मित पदार्थ नहीं है यह प्राकृतिक का दिया हुआ एक उपहार है. जिसे हम भेंट कर किसी के मानव जीवन को खुशहाल कर सकते है.

शिविर में युवा पीढ़ी ने किया बढ़ चढ़कर सहयोग
बता दें कि इस अवसर पर स्थानीय सांसद विद्युत वरण महतो भी अर्जुन मुंडा के साथ पहुंचे. सांसद विद्दुत वरण महतो ने कहा कि रक्तदान महादान है और यह खुशी की बात है कि आज की युवा पीढ़ी ऐसे शिविर का आयोजन कर इस कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं. उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान और इस कार्य में हर एक व्यक्ति को आगे आकर अपनी सहभागिता सुनिश्चित करनी चाहिए.

इनपुट- रणधीर कुमार सिंह

ये भी पढ़िए- Bihar News Live Updates: बिहार और झारखंड में जानें आज क्या है खास, सभी राजनीतिक और अन्य खबरें मिलेगी यहां

Read More
{}{}