Home >>जमशेदपुर

Jharkhand: 18500 वर्ग फीट की भगवान राम की रंगोली पर बोले अर्जुन मुंडा, कहां- 'विश्व रिकॉर्ड बनाना, हम सभी के लिए गर्व की बात'

Ram Rangoli: जमशेदपुर स्थित अर्धनिर्मित बिड़ला टेम्पल में राम भगवान की रंगोली ने लोगों का मन मोह लिया. अयोध्या में भव्य राम मंदिर में भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर जमशेदपुर स्थित अर्धनिर्मित बिरला मंदिर में राम भगवान के भव्य रंगोली ने आज रिकॉर्ड बनाया है. 

Advertisement
Jharkhand: 18500 वर्ग फीट की भगवान राम की रंगोली पर बोले अर्जुन मुंडा, कहां- 'विश्व रिकॉर्ड बनाना, हम सभी के लिए गर्व की बात'
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 22, 2024, 07:07 PM IST

जमशेदपुर: झारखंड के जमशेदपुर स्थित अर्धनिर्मित बिड़ला टेम्पल में राम भगवान की रंगोली ने लोगों का मन मोह लिया. अयोध्या में भव्य राम मंदिर में भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर जमशेदपुर स्थित अर्धनिर्मित बिरला मंदिर में राम भगवान के भव्य रंगोली ने आज रिकॉर्ड बनाया है. जिसकी सराहना केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भी की.

अर्जुन मुंडा ने कहा कि आज के क्षण को याद रखते हुए अपने घरों में राम राज लाने की जरूरत है. इस अवसर पर जमशेदपुर आदित्यपुर के कलाकार विवेक मिश्र द्वारा गोलमुरी केबुल टाउन स्थित श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर के प्रांगण में बनाई गई 18500 वर्ग फीट की प्रभु राम की रंगोली का उद्घाटन केंद्रीय कृषि एवं आदिवासी मामले के मंत्री अर्जुन मुंडा ने किया. मौके पर विधायक सरयू राय के साथ कई गणमान्य लोग मौजूद थे. 

बता दें कि विवेक मिश्रा ने रंगोली का विश्व रिकार्ड बनाया है. अब तक 14000 वर्ग फीट की रंगोली बनाने का विश्व रिकार्ड रिकार्ड इंदौर की शिखा शर्मा के नाम था. वहीं आज विवेक मिश्रा ने नया रिकॉर्ड बना लिया है. यह रंगोली अकेले बनाया गया है. जिसका प्रतिक्षण चार सीसीटीवी कैमरों में कैद है. विवेक मिश्रा की 18500 वर्ग फीट की प्रभु राम की रंगोली बनाने में 10 प्रकार के रंगों का 3 टन रंगोली लगी है. 

यह भी पढ़ें- Jamui News: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प, पत्थरबाजी के बाद पुलिस छावनी में तब्दील गांव

इसकी व्यवस्था श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर जीर्णोद्धार समिति के संयोजक सह जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय एवं अन्य श्रद्धालुओं द्वारा की गई थी. श्री रामलला की अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर में जमशेदपुर में रंगोली का विश्व रिकॉर्ड बना है जो हम सभी के लिए गर्व की बात है.

इनपुट- रणधीर कुमार सिंह

यह भी पढ़ें- Ram Mandir Pran Pratishtha: 'पापा आज जहां कहीं भी होंगे बहुत खुश होंगे', पीएम मोदी के नाम चिराग की पाती

{}{}