trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02393447
Home >>बिहार एवं झारखंड

Garhwa Crime News: ढाई वर्षीय बच्ची के दफनाए शव को बाहर निकाल कर, पोस्टमार्टम और फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया

Jharkhand News: झारखंड के गढ़वा जिले में एक ढाई वर्षीय बच्ची के दफनाए शव को बाहर निकाल कर, उसे पोस्टमार्टम और फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है. ये पूरा प्रक्रिया गढ़वा जिले के मेराल थाना क्षेत्र के पुलिसों के द्वारा कोर्ट से आदेश मिलने के बाद की गई है. 

Advertisement
ढाई वर्षीय बच्ची के दफनाए शव को बाहर निकाल कर, पोस्टमार्टम और फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 21, 2024, 02:28 PM IST

Jharkhand News: झारखंड के गढ़वा जिले के मेराल थाना क्षेत्र में कोर्ट के आदेश पर थाना पुलिस ने दो दिन पूर्व ढाई साल की बच्ची का दफनाया हुआ शव को बाहर निकाला है. पुलिस ने बच्ची के शव को बाहर निकालने के बाद उसे पोस्टमार्टम और फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है. जानकारी के अनुसार मेराल पूर्वी के मधुरी टोला निवासी सकेंद्र साह की ढाई वर्षीय पुत्री आकृति कुमारी की मौत 17 अगस्त को गढ़वा सदर अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई थी.

अस्पताल से घर आने के बाद परिजनों द्वारा बच्ची को दफनाया गया था. दूसरे दिन घर में जांच पड़ताल करने आए पुलिस कर्मियों को खेत के बाहर एक कीटनाशक दवा का डिब्बा फेंका हुआ मिला. जिसे देखने के बाद जांच में आए पुलिस वालों ने घर के सभी सदस्यों से सख्ती से पूछने की. जिसमें उन्हें पता चला कि चार माह पूर्व ब्याह कर आई मृतिका की सगी चाची रानी देवी ने उसे कीटनाशक दवा पिलाकर मार डाला है. इसको लेकर मृतिका की मां किरण देवी द्वारा थाना में आवेदन देकर अपनी बच्ची आकृति की हत्या का आरोप चाची रानी पर कीटनाशक दवा पिलाकर मारने का लगाया है. 

ये भी पढ़ें: झारखंड बंद कराने सड़कों पर उतरे लोग, रांची से लेकर बोकारों तक थमा गाड़ियों का पहिया

मृतिका की मां के आवेदन पर एफआईआर दर्ज करने के बाद, थाना पुलिस द्वारा दफनाए शव को जांच के लिए निकालने के लिए कोर्ट से अनुमति मांगा गया. अनुमति मिलने के बाद मजिस्ट्रेट के रूप में सीओ यशवंत नायक, थाना प्रभारी विष्णु कांत, तथा मृतक बच्ची के परिजनों की उपस्थिति में हड़ही पहाड़ की तलहटी में दफनाया गया शव को निकाला गया. थाना प्रभारी विष्णु कांत में कहा कि मृतक बच्ची आकृति की मां किरण देवी के आवेदन पर कोर्ट के आदेश से दफनाया शव को निकाला गया है. इसके बाद डॉक्टर की टीम द्वारा आवश्यक प्रक्रिया पूरा करने के बाद, शव को पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेज दिया गया है. उन्होंने आगे कहा कि मामले की जांच कई बिंदुओं पर गहनता पूर्वक की जाएगी. 

इनपुट - आशीष प्रकाश राजा

ये भी पढ़ें: क्या होगी चंपई सोरेन की अगली रणनीति? कोल्हान के कई विधायकों से CM की हुई मुलाकात

Read More
{}{}