Home >>Bihar Health

Patna News: डॉक्टर ने सफाई कर्मी से Video कॉल से कराई डिलीवरी, बच्चे की मौत, अस्पताल में तोड़फोड़ और हंगामा

Patna News: दानापुर में एक प्राइवेट नर्सिंग होम में डॉक्टर ने वीडियो कॉल के जरिए सफाईकर्मी से महिला की डिलीवरी करावा रही थी. इस दौरान नवजात की मौत हो गई.

Advertisement
बिहार की खबरें
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 01, 2023, 08:58 AM IST

Patna News: बिहार की राजधानी पटना के दानापुर में एक प्राइवेट नर्सिंग होम में डॉक्टर ने वीडियो कॉल के जरिए सफाईकर्मी से महिला की डिलीवरी करावा रही थी. डिलीवरी के बाद बच्चे की नाभि काटने से उसी मौत हो गई. इस से नाराज परिजनों ने अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ और हंगामा किया. मौके पर पहुंची पुलिस ने अस्पताल स्टाफ समेत सफाईकर्मी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, डॉक्टर फरार चल रहा है.

घटना दानापुर थाना क्षेत्र के गोला पर स्थित हर्षित पाली क्लीनिक की है. यहां दानापुर तरकड़िया बाजार के रहने वाले रविशंकर की पत्नी जुली कुमारी का गुरुवार के दिन लेबर पेन होने के कारण हर्षित पाली क्लीनिक में भर्ती हुई. वहीं, क्लीनिक के डॉक्टर कंचन लता ने उसे अपने क्लीनिक में भर्ती कर लिया. भर्ती के तुरंत बाद कंचन लता जूली को अपने अस्पताल में साफ-सफाई करने वाले एक दाई के हवाले कर के चली गई. डॉक्टर के तुरंत जाने के बाद महिला को लेबर पेन हुआ और उसने नॉर्मल डिलीवरी से एक नवजात शिशु को जन्म दिया. जब नवजात शिशु का जन्म ले रहा था उस वक्त अस्पताल में सफाईकर्मी के साथ एक अन्य कंपाउंड मौजूद था. 

ये भी पढ़ें:Lakhisarai: JDU नेता अरविन्द पासवान को पुलिस का नोटिस, वार्ड पार्षदों ने खोला मोर्चा

उन्होंने तत्काल इस बात की जानकारी क्लीनिक के डॉक्टर कंचन लता को दी. सूचना मिलते ही डॉक्टर कंचन लता ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपने क्लीनिक में काम कर रहे हैं सफाई करने वाली और एक कंपाउंडर को बतलाने लगी कि बच्चा कैसे जन्म लेगा और कैसे बच्चे के नाभि की नस को काटना है. मगर सही जानकारी और अनुभव नहीं होने की वजह से क्लीनिक में काम कर रहे हैं कंपाउंड और दाई ने बच्चे की गलत नस काट दिया. नस काटते हैं बच्चे ने तड़पना शुरू कर दिया. इसके कुछ ही मिनट बाद बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई.

रिपोर्ट: इश्तियाक खान

{}{}