trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01971503
Home >>Bihar Health

Bettiah News: जीएमसीएच का ओपीडी बंद, डॉक्टर्स ने किया विरोध प्रदर्शन, जानें मामला

Bettiah News: बेतिया में जीएमसीएच का ओपीडी बंद कर दिया गया है. इसके पीछे की वजह चिकित्स्कों का विरोध प्रदर्शन बताया जा रहा है.

Advertisement
बेतिया में जीएमसीएच का ओपीडी बंद
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 21, 2023, 04:08 PM IST

Bettiah News: बेतिया डॉक्टर्स के विरोध प्रदर्शन (Doctors Protest in Bettiah) की वजह से  जीएमसीएच का ओपीडी बंद (GMCH OPD closed) कर दिया गया. इसकी वजह से  जीएमसीएच में चिकित्सा व्यवस्था चरमरा गई है. वहीं, दूर दराज से आए मरीज और परिजन हलकान में है. 

इस वजह से हो रहा विरोध प्रदर्शन
दरअसल, पूर्णिया में हुए डॉक्टर पर हमला को लेकर बेतिया में डॉक्टर्स ने विरोध प्रदर्शन (Doctors Protest in Bettiah) किया. 21 नवंबर, 203 दिन मंगलवार की सुबह से बेतिया जीएमसीएच का ओपीडी बंद है. डॉक्टरों ने सुरक्षा की मांग करते हुए सरकार को चेतावनी दिया, अगर चिकित्सकों को सरकार सुरक्षा मुहैया नहीं करती है तो सरकार के खिलाफ पूरे बिहार में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर देंगे. 

ये भी पढ़ें:Dhanbad: हड़ताल के लिए हुई वोटिंग, 99 प्रतिशत कर्मी पक्ष में, पढ़ें इनसाइड स्टोरी

कौन झोलाछाप डॉक्टर है?
डॉक्टर मनीष कुमार सिन्हा ने बताया कि सरकार को चिन्हित करना चाहिए कि कौन झोलाछाप डॉक्टर है? और कौन डिग्री धारी डॉक्टर है? उसके अनुसार, डॉक्टरों की सुरक्षा का रोड मैप सरकार को तैयार करना होगा, ताकि चिकित्सक भाई मुक्त होकर लोगों का इलाज कर सके. 

ये भी पढ़ें:Madhepura News: डीएम की गाड़ी ने 4 लोगों को रौंदा, 3 की मौत, 1 की हालत गंभीर

इलाज के लिए भटक रहे मरीज 
बता दें कि बेतिया में डॉक्टर्स के विरोध प्रदर्शन (Doctors Protest in Bettiah) की वजह से जीएमसीएच (GMCH OPD closed) में दूर दराज से आए मरीज और उनके परिजन इलाज के लिए भटक रहे हैं. 

रिपोर्ट: धनंजय द्विवेदी

Read More
{}{}