trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01876648
Home >>Bihar Health

Dengue in Begusarai: बेगूसराय में तेजी से पैर पसार रहा डेंगू, आंकड़ों ने छुआ आसमान, वार्ड पार्षद- 'स्वास्थ्य विभाग छिपा रही आंकड़ा'

Dengue in Begusarai: बेगूसराय के मुख्यालय पोखरिया में अब तक ढाई सौ से ऊपर लोग इस संक्रमण के शिकार हो चुके हैं. कई लोग ठीक हो गए हैं.  वहीं एक मरीज की मौत भी हो चुकी है.

Advertisement
Dengue in Begusarai: बेगूसराय में तेजी से पैर पसार रहा डेंगू, आंकड़ों ने छुआ आसमान, वार्ड पार्षद- 'स्वास्थ्य विभाग छिपा रही आंकड़ा'
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 18, 2023, 10:18 AM IST

बेगूसरायः Dengue in Begusarai: बिहार में डेंगू का डर दिन-ब-दिन लोगों में बढ़ता जा रहा है और लोग इससे काफी तादाद में प्रभावित भी होनी शुरू हो गए. बेगूसराय में भी तकरीबन सैकड़ों की तादाद में लोग अब तक डेंगू की चपेट में आ चुके हैं. बेगूसराय के मुख्यालय पोखरिया में अब तक ढाई सौ से ऊपर लोग इस संक्रमण के शिकार हो चुके हैं. कई लोग ठीक हो गए हैं.  वहीं एक मरीज की मौत भी हो चुकी है.

वह अलग बात है कि सरकार सरकारी आंकड़े कुछ भी प्रदर्शित करने को तैयार नहीं है, लेकिन जब निगमकर्मी ही खुद इससे प्रभावित हो तो जनता के सामने सच्चाई आने से कौन रोक सकता है. ऐसा ही मामला बेगूसराय के अमूमन वार्ड में दिखाई दे रहा है. जहां लोग डेंगू से पूरी तरह संक्रमित होते जा रहे हैं और अस्पतालों में लंबी-लंबी कतारें लगी हुई है. वहीं जिला प्रशासन इसकी रोकथाम के लिए समुचित दावे कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Dengue Alert in Bihar:लखीसराय में डेंगू के बढ़ते प्रकोप को लेकर नगर परिषद अलर्ट, कराया जा रहा है फॉगिंग और छिड़काव

वहीं स्वास्थ्य विभाग भी इसको लेकर अपने आप को गंभीर बता रही है. उनका दावा है कि डेंगू वार्ड 18 बेड की तत्काल सदर अस्पताल में व्यवस्था की गई है. इसके बावजूद डेंगू के मरीजों की संख्या में अगर इजाफा होता है तो बेड की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी. आलम यह है कि मरीज सरकारी अस्पताल की व्यवस्था से नाराज होकर अब निजी अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं. कई लोग बेगूसराय से बाहर राजधानी पटना की और कुच कर चुके हैं. 

वहीं इस मामले में नगर निगम प्रशासन भी इसके रोकथाम के लिए तरह-तरह के दावे और आम लोगों से सीधा व्हाट्सएप ग्रुप जरिए संपर्क साधने की भी बात बता रही है, लेकिन इन तमाम चीजों के बावजूद भी डेंगू तेजी से बढ़ रहा है. रोजाना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. 
इनपुट- जीतेन्द्र चौधरी

Read More
{}{}