trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01774204
Home >>Bihar Health

बिहार की खस्ता स्वास्थ्य व्यवस्थाः बिहारशरीफ सदर अस्पताल में डॉक्टर की जगह ओझा ने किया मरीज का इलाज, तमाशा देखता रहा हॉस्पिटल स्टॉफ

एक घंटे बाद ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर पंकज कुमार वहां पहुंचे और उन्होंने ओझा को झाड़-फूंक करने से मना किया. मीडियाकर्मियों को भी न्यूज कवरेज से रोका गया. 

Advertisement
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 11, 2023, 06:38 AM IST

Bihar Health Department: बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था की एक बार फिर से पोल खुल गई है. बिहार शरीफ के सदर अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही की एक और कहानी सामने आ गई है. अस्पताल में डॉक्टर नहीं होने के कारण एक ओझा (तांत्रिक) तकरीबन एक घंटे तक इमरजेंसी वॉर्ड में मरीज का इलाज करता रहा. कमाल की बात ये है कि अस्पताल प्रशासन को इस बात की भनक तक नहीं लगी. जानकारी के मुताबिक, सोमवार (10 जुलाई) को रात के 8:00 बजे से लेकर 12:00 बजे तक अस्पताल में कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था. 

 

इस दौरान दर्जनों मरीज अपना इलाज कराने सदर अस्पताल आए लेकिन उन्हें निराश होकर उल्टे पांव वापस जाना पड़ा. नेवाजी बीघा गांव के रहने वाले उदय कुमार को अस्पताल में लाया गया. उसे किसी जहरीले जीव ने काट लिया था. डॉक्टरों की तलाश में परिजन घंटों इधर-उधर भटकते रहे. अस्पताल में डॉक्टरों की गैर-मौजूदगी में मरीज की हालत बिगड़ती जा रही थी. मजबूरन परिजन अपने साथ झाड़-फूंक करने वाले एक तांत्रिक को पकड़ लाए.

ये भी पढ़ें-  इश्क का भूत ऐसा सवार कि प्रेमी के साथ मिलकर अपने ही दो बच्चों की कर दी हत्या

अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में करीब एक घंटे तक तांत्रिक अपना इलाज करता रहा.  इमरजेंसी वार्ड में करीब एक घंटे तक मंत्र गूंजते रहे और अस्पताल प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं लगी. एक घंटे बाद ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर पंकज कुमार वहां पहुंचे और उन्होंने ओझा को झाड़-फूंक करने से मना किया. मीडियाकर्मियों को भी न्यूज कवरेज से रोका गया. इस घटना ने बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी. अब लोगों का कहना है कि बिहार शरीफ का सदर अस्पताल तांत्रिकों के सहारे चल रहा है. 

रिपोर्ट- ऋषिकेश

Read More
{"sequence":"1","news_type":"videos","id":"1773476","source":"Bureau","author":"","title":"बेटी का शव फेंककर भाग रही मां को ग्रामीणों ने पकड़ा, वीडियो हुआ वायरल","timestamp":"2023-07-10 15:15:37","section":"","slug":"","section_id":"","content":"

पटना से सटे पालीगंज बंदर बगीचा से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. मामला है की एक नवविवाहिता बेटी की लाश फेंक कर भाग रही मां को ग्रामीणों ने पकड़ लिया. बताया जा रहा है कि पालीगंज थाना क्षेत्र के बंदरा बगीचा स्थित टावर के पास एक लड़की की हत्या कर शव फेंकने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, ग्रामीणों ने महिला को पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस हिरासत में गयी सिगोड़ी थाना क्षेत्र के चांदहोस गांव निवासी महिला ने बताया कि उसकी 21 वर्षीय बेटी की शादी पिछले एक माह पहले हुई थी. शादी के बाद वह मायके आ गई और ससुराल वालों से फोन पर बात की. फोन पर बात करने के बाद उसने जहर खा लिया. इलाज के लिए पालीगंज लाया लेकिन उसकी मौत हो गयी. पुलिस मुकदमे के डर से उसका शव फेंककर भाग रहे थे, तभी ग्रामीणों ने उन्हें पकड़ लिया. फिलहाल पुलिस उस महिला से पूछताछ कर रही है. शव के पोस्टमॉर्टम के बाद ही साफ हो पाएगा कि मामला आत्महत्या का है या कुछ और. हालांकि मां द्वारा बेटी का शव फेंके जाने को लेकर तरह-तरह की चर्चा हो रही है. पुलिस घटना की जांच में जुटी है.

\n","playTime":"PT1M4S","isyoutube":"No","videourl":"https://vodakm.zeenews.com/vod/BIHAR_JHARKHAND/bkm.mp4/index.m3u8","websiteurl":"https://zeenews.india.com/hindi/india/bihar-jharkhand/video/mother-running-away-after-throwing-dead-body-of-newly-married-daughter-in-paliganj-bandar-bagicha-in-bikram-in-patna/1773476","thumbnail_url":"https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/styles/zm_700x400/public/2023/07/10/1944169-patnacrime.jpg?itok=tkcOp51W","section_url":""}
{}