trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01881321
Home >>Bihar Health

Dengue in Bihar: बिहारवासी हो जाएं सावधान! तेजी से पैर पसार रहा डेंगू, एक दिन में मिले 333 नए केस

Dengue in Bihar: बिहार में इन दिनों डेंगू तेजी से अपने पैर पसार रहा है. राज्य के कई हिस्सों में डेंगू के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. अब डेंगू ने लोगों को डराना शुरू कर दिया है. प्रदेश में बीते दिन बुधवार को डेंगू के अब तक के सबसे अधिक 333 मामले सामने आए है. 

Advertisement
Dengue in Bihar: बिहारवासी हो जाएं सावधान! तेजी से पैर पसार रहा डेंगू, एक दिन में मिले 333 नए केस
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 21, 2023, 01:40 PM IST

पटनाः Dengue in Bihar: बिहार में इन दिनों डेंगू तेजी से अपने पैर पसार रहा है. राज्य के कई हिस्सों में डेंगू के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. अब डेंगू ने लोगों को डराना शुरू कर दिया है. प्रदेश में बीते दिन बुधवार को डेंगू के अब तक के सबसे अधिक 333 मामले सामने आए है. जिसके बाद अब प्रदेश में डेंगू क मामले 3 हजार के पार यानी 3099 मामले हो गए है.  

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की जानकारी के अनुसार, बुधवार को राजधानी पटना में डेंगू के 91 पॉजिटिव मामले सामने आए थे. ये आंकड़े अब तक का सबसे ज्यादा है. वहीं सारण में 20, भागलपुर में 27 और बेगूसराय में 66 मामले सामने आ चुके है. इसी के साथ बेगूसराय में डेंगू से 5 लोगों के मरने की सूचना है, लेकिन विभाग पुष्टि नहीं कर रहा है. हालांकि डेंगू का सर्वाधिक प्रकोप पटना और भागलपुर में है. 

वहीं मुजफ्फरपुर जिले के सभी चिकित्सकों को 24 घंटे अलर्ट मोड पर रखने का आदेश दिया गया है. अब तक जिले में 49 से ज्यादा डेंगू के मामले सामने आ चुके है. इसी के साथ राजधानी पटना के एम्स में डेंगू के 20 मरीज मौजूद है और पटना के आईजीआईएमएस में डेंगू के 16 मरीज एडमिट है. पटना के पीएमसीएच में 16 मरीज शामिल है. पटना के एनएमसीएच में डेंगू के 10 मरीज एडमिट है.

मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में डेंगू के 16 मरीज और दरभंगा के डीएमसीएच में 8 और भागलपुर के जेएलएनएमसीएच में डेंगू के 115 मरीज एडमिट है. गया के एएनएमसीएच में डेंगू के 25 मरीज, पूर्णिया के जीएमसी में डेंगू के 10 मरीज, बेतिया के जीएमसी में डेंगू के 3 मरीज एडमिट है. मधेपुरा के जेएनकेटीएमसीएच में डेंगू के 4 मरीज और पावापुरी के वीआईएमसी में डेंगू के 31 मरीज एडमिट है. 

यह भी पढ़ें- IRCTC: छठ पूजा में जाना है घर तो न करें टिकट की चिंता, अभी इस ट्रिक को आजमाएं और पाएं कंफर्म टिकट

 

Read More
{}{}