Home >>Bihar Health

Begusarai Dengue: सड़कों पर लगा कचरे का अंबार, डेंगू डंक से लोग परेशान, फिर भी सो रहा बेगूसराय निगम

Begusarai Dengue: बिहार के बेगूसराय में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है. डेंगू से बचने के लिए नगर निगम के द्वारा हर जगह फागिंग एवं साफ सफाई को लेकर लगातार अभियान चलाया जा रहा है. 

Advertisement
Begusarai Dengue: सड़कों पर लगा कचरे का अंबार, डेंगू डंक से लोग परेशान, फिर भी सो रहा बेगूसराय निगम
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 09, 2023, 03:50 PM IST

बेगूसरायः Begusarai Dengue: बिहार के बेगूसराय में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है. डेंगू से बचने के लिए नगर निगम के द्वारा हर जगह फागिंग एवं साफ सफाई को लेकर लगातार अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन नगर निगम की जमीनी हकीकत कुछ और ही है. जहां हड़ताली चौक पर पिछले एक सप्ताह से कचरा का अंबार लगा हुआ है. वहीं इस कचरे का अंबार रहने से लोगों को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

सड़कों पर लगा कचरे का अंबार
कचरा इतना बदबू दे रहा है कि लोग नाक ढक कर आने और जाने को मजबूर है. इस दौरान लोगों ने बताया कि बेगूसराय में एक तरफ डेंगू का प्रकोप जारी है. वहीं दूसरी तरफ नगर निगम के द्वारा लगातार साफ सफाई का ढिंढोरा पीट रहे हैं, लेकिन इसकी जमीनी हकीकत कुछ है. उन्होंने कहा कि शहर का यह पॉश इलाके हैं. जहां बगल में सदर अस्पताल है और डीएम ऑफिस है. इसके बावजूद भी यहां कचरा का अंबार लगा हुआ है. 

यह भी पढ़ें- Bihar Shikshak Bharti: बिहार सरकार का यूटर्न, B.Ed डिग्रीधारकों को शामिल करने की मांग को लेकर दायर याचिका वापस ली

बेगूसराय में डेंगू से कई लोगों की हो चुकी मौत 
उन्होंने बताया कि बेगूसराय में डेंगू कई लोगों की मौतें भी हो चुकी है. लेकिन इस जगह कचरे का अंबार रहने से डेंगू पनप रहा है. उन्होंने बताया कि नगर निगम में तब्दील हो चुका है. बस कागज पर ही नगर निगम साफ सफाई पर अभियान चला रही हैं. आपको बताते चलें कि बेगूसराय में डेंगू की संख्या 400 से अधिक हो चुकी है.

इनपुट-जीतेन्द्र चौधरी

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में 17 तो राजस्थान में 23 नवंबर को पड़ेंगे वोट, छत्तीसगढ़ में दो चरणों में होगा चुनाव, 5 दिसंबर को आएगा रिजल्ट

{}{}