Home >>JH Hazaribagh

Neet Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में हजारीबाग पहुंची CBI, OASIS स्कूल के प्रिंसिपल से की घंटों पूछताछ

Neet Paper Leak Case: नीट प्रश्न पत्र लीक मामले में सीबीआई की तीन सदस्य टीम हजारीबाग पहुंची. ओएसिस स्कूल के प्राचार्य और उप प्राचार्य से सीबीआई पूछताछ कर रही है. वहीं अब तक सिर्फ नालंदा जिले में इस मामले से जुड़े 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. लेकिन अभी तक मास्टरमाइंड संजीव मुखिया पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. 

Advertisement
नीट पेपर लीक मामले में हजारीबाग पहुंची CBI
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 26, 2024, 02:09 PM IST

Neet Paper Leak Case: नीट प्रश्न पत्र लीक मामले में सीबीआई की तीन सदस्य टीम हजारीबाग पहुंची. ओएसिस स्कूल के प्राचार्य और उप प्राचार्य से सीबीआई पूछताछ कर रही है. CBI ने तकरीबन एक घंटे तक घर पर पूछताछ करने के बाद प्रिंसिपल एहसान उल हक को सीबीआई की टीम अपने साथ लेकर OASIS स्कूल पहुंची. स्कूल में प्रिंसिपल एहसान उल हक से CBI की टीम पूछताछ कर रही है.

नालंदा जिले से 6 लोग गिरफ्तार
वहीं बिहार का नालंदा जिला भी पेपर लीक मामले को लेकर सुर्खियों में आ चुका है. दरअसल इन दिनों पूरे देश में नीट पेपर लीक मामले को लेकर राजनीतिक सरगर्मी काफी तेज है. राज्य की सरकार भी पेपर लीक मामले को लेकर लगातार कार्रवाई कर रही है. अब तक सिर्फ नालंदा जिले में इस मामले से जुड़े 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. लेकिन अभी तक मास्टरमाइंड संजीव मुखिया पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. 

वही नालंदा जिले में संजीव मुखिया से जुड़े एक और खुलासा जी मीडिया ही ने किया है. संजीव मुखिया से जुड़े एक आवेदन भी जी मीडिया के हाथ लगी है. वही संजीव मुखिया इसके पूर्व नूरसराय स्थित नालंदा कॉलेज ऑफ हॉर्टिकल्चर में प्रधानाचार्य के नाम एक छुट्टी की अर्जी भी थी. जिसमे संजीव मुखिया ने 6 मई को अपने तबीयत खराब होने का हवाला देते हुए अस्पताल में भर्ती होने का हवाला दिया है. 

आवेदन में यह भी दर्शाया गया है कि अस्पताल में भर्ती होने के कारण वह कॉलेज को सूचित नहीं कर पाया है. इसके पूर्व कॉलेज के तरफ से 14 मई को ही संजीव मुखिया से स्पष्टीकरण की मांग की गई थी. जिसके एवज में उसने 6 मई से 5 जून तक अपने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए स्पष्टीकरण से मुक्त करने के लिए बात कही है. दरअसल, संजीव मुखिया नालंदा कॉलेज ऑफ़ हॉर्टिकल्चर में तकनीकी सहायक के पद पर पदस्थापित है. वहीं अब संजीव मुखिया पर कॉलेज प्रबंधन कार्रवाई करने को लेकर वरीय पदाधिकारी को अवगत कराया है.

इनपुट- विकास चौधरी 

यह भी पढ़ें- Motihari News: सरकारी स्कूल के प्रभारी हेडमास्टर ने किया यौन उत्पीड़न फिर पीड़ित शिक्षिका पर ही बैठा दी पंचायत, जानें पूरा मामला

{}{}