trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02143875
Home >>Bihar Government Jobs

Jharkhand Jobs: चंपई सरकार के मंत्री ने किया बड़ा एलान, झारखंड में होगी नौकरियों की बहार

Jharkhand Jobs: झारखंड के श्रम, नियोजन एवं प्रशिक्षण मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने जून 2024 तक झारखंड के 20 हजार युवाओं को नौकरी देने की बात कही है.

Advertisement
सत्यानंद भोक्ता
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Mar 06, 2024, 05:43 PM IST

रांची: झारखंड में नौकरी का इंतजार कर रहे है लोगों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल चंपई सरकार श्रम, नियोजन एवं प्रशिक्षण मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने उद्योग एवं श्रम, नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग को कहा है कि सभी मिलकर मज़दूरों के कल्याण के लिए काम करें. दोनों विभाग के अधिकारी अपनी अपनी जिम्मेदारियों को समझें और पूरी तत्परता के साथ सरकार के योजनाओं का क्रियान्वयन करें. बता दें कि मंगलवार को सत्यानंद भोक्ता झारखंड के निजी क्षेत्र में स्थानीय उम्मीदवारों का नियोजन अधिनियम, 2021 तथा एप्रेंटिसेज एक्ट, 1961 के क्रियान्वयन एवं उद्योग सुरक्षा दिवस/सप्ताह पर आयोजित कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे.

सत्यानंद भोक्ता ने कहा इस दौरान कहा कि मुख्यमंत्री सारथी योजना के तहत राज्य के युवक-युवतियों को हुनरमंद बनाने का काम किया जा रहा ह.। इसके तहत झारखंड के 80 प्रखंडों में प्रशिक्षण शुरू कर दिया गया किया गया है. इससे पहले प्रशिक्षण देकर प्रमंडलों में भी राज्य के युवक- युवतियों को विभिन्न कंपनियों में रोजगार देने का काम किया गया है. उन्होंने अपने संबोधन में आगे कहा कि राज्य के लगभग 20 हजार युवक- युवतियों को जून 2024 तक रोजगार से जोड़ने का काम किया जाएगा.

इसके अलावा उद्योग जगत एवं रोजगार देने वाली कंपनियों के प्रतिनिधियों से सत्यानंद भोक्ता ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि किसी भी तरह का कोई सुझाव या समस्या हो तो वे उनसे या विभागीय सचिव से बेझिझक मिल सकते हैं. उनके द्वारा दिए गए सुझावों पर विचार किया जाएगा. इस मौके पर श्रम, नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग के सचिव मुकेश कुमार ने कहा कि मजदूरों के कल्याण के लिए सरकार कई योजनाएं चला रही है. उन्होंने आगे कहा कि श्रम सुधारों पर चर्चा करना जरूरी है. इसके लिए सुझाव आमंत्रित हैं.

ये भी पढ़ें- Bihar Board Exam Date 2024: बिहार बोर्ड ने जारी की 9वीं परीक्षा की डेटशीट, इस तारीख से शुरू होगा एग्जाम

Read More
{}{}