Home >>Bihar Government Jobs

Bihar News: नहीं जाएगी किसी नियोजित शिक्षक की नौकरी, शिक्षा मंत्री और संघ के बीच हुई बातचीत, मंत्रिमंडल विस्तार के बाद सरकार करेगी फैसला

Bihar News: बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ की तरफ से एक दिवसीय भूख हड़ताल का आयोजन पटना के गर्दनीबाग में किया गया है. 8 सूत्री मांग को लेकर शिक्षक धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. मुख्य रूप से बिना शर्त राज्यकर्मी का दर्जा और ऐच्छिक स्थानांतरण की सुविधा को लेकर शिक्षकों का धरना प्रदर्शन है.

Advertisement
शिक्षा मंत्री और संघ के बीच हुई बातचीत
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 16, 2024, 03:42 PM IST

Bihar News: बिहार के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी और प्राथमिक शिक्षक संघ के साथ लगभग 1 घंटे चली वार्ता में शिक्षकों के लिए अच्छी खबर निकल कर सामने आई है. बैठक के बाद प्राथमिक शिक्षक संघ के कार्यकारी अध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि शिक्षा मंत्री के साथ बैठक सकारात्मक रही. उन्होंने भरोसा दिलाया है कि किसी शिक्षकों की नौकरी नहीं जाएगी. कमेटी ने जो फैसला दिया था वह सरकारी स्तर पर अभी लागू नहीं की गई है. 

संघ के कार्यकारी अध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि मंत्रिमंडल विस्तार के बाद इस पर विशेष चर्चा की जाएगी और शिक्षा मंत्री कोई भी रहे. मैं (शिक्षा मंत्री विजय चौधरी) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शिक्षा मंत्री से बात करके शिक्षकों की समस्याओं को हल करने की कोशिश करूंगा. उन्होंने कहा कि दिव्यांग और महिलाओं को ऐच्छिक स्थानांतरण की सुविधा भी मिलेगी. सरकार पहले से ही शिक्षा हित में काम करती आई है और आने वाले दिनों में भी शिक्षकों के लिए कार्य किए जाएंगे.

बता दें कि बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ की तरफ से एक दिवसीय भूख हड़ताल का आयोजन पटना के गर्दनीबाग में किया गया है. 8 सूत्री मांग को लेकर शिक्षक धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. मुख्य रूप से बिना शर्त राज्यकर्मी का दर्जा और ऐच्छिक स्थानांतरण की सुविधा को लेकर शिक्षकों का धरना प्रदर्शन है. बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के कार्यकारी अध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि बिहार सरकार की तरफ से बार-बार फरमान जारी किया जा रहा है, जो शिक्षा हित में नहीं है अगर परीक्षाएं लेना है तो बिहार सरकार राज्य के सभी अधिकारियों का परीक्षा ले और उसके साथ हम भी परीक्षा देने के लिए तैयार है. 

यह भी पढ़ें: Patna: भूख हड़ताल पर बैठे नियोजित शिक्षक, बिना शर्त राज्यकर्मी का दर्जा देने की मांग

राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ कार्यकारी अध्यक्ष मनोज कुमार ने कहा कि हमारी मांग बिना शर्त राज्यकर्मी के दर्जा की है और इसके लिए आंदोलन जारी रहेगा. जब तक की शिक्षकों के हित में सरकार कोई फैसला नहीं कर लेती है.

{}{}