trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02364871
Home >>Bihar Government Jobs

Bihar Teacher Bharti: टीचर की नौकरी दिलाने वाले आ रहे फोन कॉल तो यहां दें सूचना, बिहार पुलिस ने किया सावधान

BPSC TRE 3 Recruitment: बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई ने कहा कि ऐसी सूचनाएं आ रही हैं कि साइबर अपराधियों की ओर से अभ्यर्थी या उनके परिजनों को फोन किया जा रहा है. 

Advertisement
प्रतीकात्मक तस्वीर
Stop
K Raj Mishra|Updated: Aug 02, 2024, 02:41 PM IST

BPSC TRE 3 Recruitmentबिहार लोक सेवा आयोग की ओर से ली जाने वाली चौथे चरण में 1.60 लाख शिक्षकों के पदों पर वैकेंसी निकाली जाएगी. तीसरे चरण का रिजल्ट आने के बाद ही चौथे चरण की वैकेंसी निकलेगी. तीसरे चरण के लिए बहाली की प्रक्रिया जारी है. BPSC की ओर से जल्द ही शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए आंसर-की डाउनलोड के लिए जारी की जा सकती है. इस पूरी प्रक्रिया के बीच बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने अभ्यर्थियों और उनके अभिभावकों को हाल ही में आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा (टीआरई-3) में अंक बढ़वाने और परीक्षा पास कराने का प्रलोभन देने वाले साइबर जालसाजों के फर्जी फोन कॉल के प्रति लोगों को आगाह किया है.

बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई ने अभ्यर्थी और उनके परिजनों को फर्जी कॉल के प्रति आगाह किया है. ईओयू ने कहा कि साइबर अपराधियों की ओर से अभ्यर्थी या उनके परिजनों को टारगेट किए जाने की खबरें सामने आ रही हैं. ईओयू ने आग कहा कि अभिभावक को फर्जी फोन कॉल करके अथवा विभिन्न सोशल मीडिया मंच/ई-मेल के जरिए उन्हें टीआरई-3 में पास कराने अथवा अंक बढ़वाने के नाम पर रुपये की मांग कर ठगी करने का प्रयास किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- बिहार पुलिस में जल्द निकलेगी सिपाही और दरोगा की बंपर भर्ती, जानें सारी जरूरी बातें

उधर इस मामले में अब बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने कार्रवाई की तैयारी कर ली है. आयोग ने इसकी सूचना बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई को दी है. इकाई अब मामले की जांच करेगी. आयोग ने कहा कि किसी के पास भी ऐसे फोन कॉल आते हैं तो इसकी सूचना मोबाइल नंबर 8986422296 पर देना है. आयोग ने कहा है कि लालच में पैसे देने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी. आयोग ऐसे अभ्यर्थियों को आगामी परीक्षाओं के लिए डिबार कर सकता है.

Read More
{}{}