trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01942364
Home >>Bihar Government Jobs

Bihar Police SI Bharti: बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर बनने का सुनहरा मौका, ग्रेजुएट फटाफट करें अप्लाई, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

Bihar Police SI Bharti: बिहार में पुलिस की नौकरी सर्च कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. बिहार में शिक्षक भर्ती के बाद अब प्रदेश में सब इंस्पेक्टर बनने वाले उम्मीदवारों की वैकेंसी निकली है. 

Advertisement
Bihar Police SI Bharti: बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर बनने का सुनहरा मौका, ग्रेजुएट फटाफट करें अप्लाई, मिलेगी जबरदस्त सैलरी
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 03, 2023, 10:50 AM IST

पटनाः Bihar Police SI Bharti: बिहार में पुलिस की नौकरी सर्च कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. बिहार में शिक्षक भर्ती के बाद अब प्रदेश में सब इंस्पेक्टर बनने वाले उम्मीदवारों की वैकेंसी निकली है. बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (BPSSC) सब इंस्पेक्टर के पदों पर बहाली कर रहा है, इसके लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे गए है. 

64 पदों पर निकली भर्ती 
बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (BPSSC) ने भर्ती अभियान के तहत 64 पदों पर भर्तियां निकाली जाएगी. योग्य एंव इच्छुक उम्मीदवार BPSSC की आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in के माध्याम से अप्लाई कर सकते हैं. इच्छुक उम्मीदवार कल यानी 4 नवंबर से इन पदों पर आवेदन कर सकते है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 दिसंबर है.   

बिहार पुलिस रिक्तियों का विवरण
BPSSC ने सब इंस्पेक्टर के लिए 64 पदों पर आवेदन मांगे हैं. सब इंस्पेक्टर निषेध के लिए 63 पदों पर इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते है और पुलिस सब इंस्पेक्टर विजिलेंस के लिए एक पद पर आवेदन मांगा गया है. 

बिहार पुलिस में आवेदन करने के लिए योग्यता
इच्छुक उम्मीदवार जो भी इन पदों पर आवेदन करना चाहता हैं, उनके पास मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय के कॉलेज से ग्रेजुएट की डिग्री होना अनिवार्य है या फिर समकक्ष परीक्षा पास होना जरूरी है.

बिहार पुलिस में आवेदन के लिए आयु सीमा 
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक पुरुष उम्मीदवार की आयु सीमा 20 वर्ष से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए और इच्छुक महिला उम्मीदवारों की आयु 20 वर्ष से 40 वर्ष होना चाहिए.   

बिहार पुलिस में आवेदन के लिए आवेदन शुल्क
सब इंस्पेक्टर पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए शुल्क 700 रुपये निर्धारित किया है. एससी, एसटी, महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये निर्धारित किया गया है. ये भुतान केवल नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड के माध्यम से ही किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- JEE Main 2024 Registration: जेईई मेन 2024 सेशन वन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, 30 नवंबर आखिरी तारीख, डायरेक्ट लिंक से भरे फॉर्म

Read More
{}{}