trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01919160
Home >>Bihar Government Jobs

Bihar BPSC TRE Results 2023: शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जानने के लिए क्या होने चाहिए आपके पास?

Bihar BPSC TRE Results 2023: शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट देखने के लिए आपके पास एप्लीकेशन नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड का होना बहुत जरूरी है. इनके बिना आप अपना रिजल्ट नहीं देख पाएंगे.  

Advertisement
शिक्षक भर्ती परीक्षा (Bihar Teacher Recruitment 2023)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 17, 2023, 01:43 PM IST

Bihar BPSC TRE Results 2023: हाल ही में बिहार में हुई शिक्षक भर्ती परीक्षा (Bihar Teacher Recruitment 2023) में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो मंगलवार शाम करीब 6 बजे बीपीएससी (Bihar Public Service Commission) की ओर से शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जाने वाला है. हालांकि अभी तक आयोग की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. परीक्षा परिणाम (BPSC Techer Recruitrment Exam Results 2023) को लेकर जो जानकारी सामने आ रही है, उसके अनुसार अभी केवल उच्च माध्यमिक शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए ही रिजल्ट जारी किया जाएगा. प्राथमिक शिक्षक अभ्यर्थियों को रिजल्ट के लिए अभी इंतजार करना होगा, क्योंकि उनका मामला अभी कोर्ट में पेंडिंग है. अब आपको यह जान लेना जरूरी है कि शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जानने के लिए आपके पास क्या क्या होने चाहिए. 

बीपीएससी की ओर से आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जानने के लिए आपको आयोग की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होना. वहां रिजल्ट देखने के लिए आपके पास एप्लीकेशन नंबर या फिर रजिस्ट्रेशन नंबर और आपकी आईडी का पासवर्ड होना जरूरी है. अगर यह अभी आपके पास नहीं है तो आप इसे सर्च कर लें और ढूंढकर अपने पास रखें, क्योंकि इनके बिना आप रिजल्ट तो नहीं देख पाएंगे. एप्लीकेशन नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर में से एक का होना बहुत जरूरी है.

ALSO READ: प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक अभ्यर्थियों को बड़ा झटका, अभी करना होगा इंतजार

शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट देखने के लिए आपको सबसे पहले आयोग की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा. वहां होमपेज पर आपको रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करना होगा. इसके बाद आपके सामने कंप्यूटर की स्क्रीन पर आपका रिजल्ट आ जाएगा. आप अपना रिजल्ट वहां से डाउनलोड कर सकते हैं और प्रिंट भी निकाल सकते हैं, ताकि भविष्य में काम आ सके. 

अगर प्राथमिक शिक्षक अभ्यर्थियों का रिजल्ट अभी नहीं आ पाता है तो यह उनके लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है, क्योंकि उन्हें फिर रिजल्ट के लिए काफी इंतजार करना पड़ सकता है या फिर कोर्ट का आदेश आने के बाद ही उनका रिजल्ट जारी हो सकता है.

Read More
{}{}