trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01919055
Home >>Bihar Government Jobs

Bihar BPSC TRE Results 2023: प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक अभ्यर्थियों को बड़ा झटका, रिजल्ट के लिए अभी करना होगा इंतजार

Bihar BPSC TRE Results 2023: कोर्ट में मामला विचाराधीन होने के कारण प्राथमिक शिक्षकों के रिजल्ट पर कोई फैसला नहीं हो पाया है. इसलिए प्राथमिक शिक्षकों के अभ्यर्थियों के रिजल्ट में देरी हो सकती है. 

Advertisement
बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा परिणाम 2023
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 17, 2023, 12:46 PM IST

Bihar BPSC TRE Results 2023: बिहार में बीपीएससी (Bihar Public Service Commission) की ओर से ली गई शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम (Bihar Teacher Recruitment Results 2023) आज जारी किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो शाम करीब 6 बजे तक बीपीएससी की वेबासाइट पर शिक्षक भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी किए जा सकते हैं. हालांकि प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षक अभ्यर्थियों को बड़ा झटका लगा है. अभी उनके परिणाम (BPSC Techer Recruitrment Exam Results 2023) जारी नहीं किए जाएंगे. बताया जा रहा है कि मंगलवार शाम केवल उच्च माध्यमिक यानी हायर सेकेंडरी स्कूलों के लिए ही शिक्षकों के रिजल्ट जारी किए जाने की संभावना है, क्योंकि प्राथमिक स्कूलों के शिक्षक अभ्यर्थियों के रिजल्ट को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है और मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है. 

इस तरह मंगलवार शाम को केवल उच्च माध्यमिक स्कूलों के शिक्षक अभ्यर्थियों का ही इंतजार खत्म हो सकता है. प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों का इंतजार अभी लंबा खिंच सकता है. अगर उच्च माध्यमिक शिक्षक अभ्यर्थियों का रिजल्ट आज जारी होता है तो वे आयोग की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. यहां वे अपना रिजल्ट डाउनलोड भी कर सकते हैं. 

रिजल्ट चेक करने के लिए आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या फिर एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड याद होना जरूरी है. अगर याद नहीं है तो एक कागज पर इसे नोट कर लें. बिना एप्लीकेशन नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के बिना आप अपना रिजल्ट देख नहीं पाएंगे.

बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से 2 दिन पहले ही शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए आंसर की जारी किया गया है. आंसर की जारी होने के बाद अब बारी है रिजल्ट की. बताया जा रहा है कि मंगलवार शाम 6 बजे उच्च माध्यमिक शिक्षक अभ्यर्थियों का रिजल्ट जारी हो सकता है.

Read More
{}{}