Home >>JH giridih

Lok Sabha Election 2024: बिहार से बंगाल जा रही महारानी बस से एक करोड़ 9 लाख 50 हजार रुपये नकद जब्त, हिरासत में लिए गए तीन लोग

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को देखते हुए नगद राशि के परिवहन के रोकथाम के लिए बनाई गई एफएसटी टीम ने बीती रात बड़ी कार्रवाई की है. टीम ने बिहार से कोलकाता जाने वाली महारानी बस में छापामारी कर जीटी रोड औरा के पास से एक करोड़ 9 लाख 50 हजार रुपये बरामद की हैं.

Advertisement
महारानी बस से एक करोड़ 9 लाख 50 हजार रुपये नकद जब्त
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Apr 04, 2024, 03:54 PM IST

गिरीडीहः Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को देखते हुए नगद राशि के परिवहन के रोकथाम के लिए बनाई गई एफएसटी टीम ने बीती रात बड़ी कार्रवाई की है. टीम ने बिहार से कोलकाता जाने वाली महारानी बस में छापामारी कर जीटी रोड औरा के पास से एक करोड़ 9 लाख 50 हजार रुपये बरामद की हैं. बस से एक करोड़ 9 लाख 50 हजार रुपये नगद राशि जब्त होने की पुष्टि गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने की है. 

बताया कि गुप्त सूचना मिली थी की एक बस से मोटी रकम गया से कोलकाता भेजी जा रही है. इसके बाद टीम को सतर्क किया गया और बगोदर - सरिया के एसडीपीओ धनंजय कुमार राम के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. सूचना के आधार पर बगोदर के औरा के पास महारानी बस की जांच की गयी है. जिसमें एक करोड़ 9 लाख 50 हजार रुपये नकद बरामद किया गया है. 

बताया गया कि इतनी मोटी रकम को लेकर हुई पूछताछ में एक व्यक्ति संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहा है. एक व्यक्ति के पास 67 लाख 50 हजार और दूसरे से 42 लाख बरामद किया गया है. बताया कि मामला इनकम टैक्स चोरी से जुड़ा हुआ हो सकता है. इसके साथ ही इसका कनेक्शन किसी राजनीतिक दल से या चुनाव से है या नहीं, इस बात का भी पता लगाया जा रहा है. 

एसपी श्री शर्मा ने बताया कि आयकर विभाग को भी नकद राशि जब्त किए जाने की सूचना दी जा रही है और हिरासत में लिए गए तीनों लोगों से पूछताछ की जा रही है. छापामारी टीम में बगोदर बीड़ीओ अजय कुमार वर्मा, थाना प्रभारी सुख सागर सिंह चौधरी समेत अन्य लोग मौजूद थे. इस दौरान तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. इतनी मोटी रकम को लेकर हुई पूछताछ में एक व्यक्ति संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहा है.

इनपुट- मृणाल सिन्हा

यह भी पढे़ं- Pm Modi Jamui Rally: फ्री में राशन मिल रहा है और अगले 5 साल तक मिलता रहेगा, यह मोदी की गारंटी है, पीएम ने जमुई की रैली कर दिया बड़ा वादा

{}{}