Home >>गया

बिना नंबर प्लेट के सफाई में लगी गाड़ियां, पदाधिकारी बोले- परिवहन विभाग से मिली है छूट

Kaimur Nagar Nigam: कैमूर जिले में परिवहन विभाग आम लोगों को नियमों का पाठ लगातार पढ़ा रहा है. लगातार थाना स्तर से लेकर परिवहन विभाग के कर्मी द्वारा वाहन जांच अभियान लगाकर नियम के प्रति जागरूक करते हुए उल्लंघन करने वालों का चालान भी काटा जा रहा.

Advertisement
बिना नंबर प्लेट के सफाई में लगी गाड़ियां, पदाधिकारी बोले- परिवहन विभाग से मिली है छूट
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 25, 2023, 08:20 AM IST

कैमूर: Kaimur Nagar Nigam: कैमूर जिले में परिवहन विभाग आम लोगों को नियमों का पाठ लगातार पढ़ा रहा है. लगातार थाना स्तर से लेकर परिवहन विभाग के कर्मी द्वारा वाहन जांच अभियान लगाकर नियम के प्रति जागरूक करते हुए उल्लंघन करने वालों का चालान भी काटा जा रहा. लेकिन भभुआ शहर के नगर परिषद भभुआ की सफाई कार्य में लगे वाहनों का नंबर प्लेट ही गायब है. हैरत की बात तब होती है जब कार्यपालक पदाधिकारी कहते हैं कि नंबर प्लेट नहीं लगाने का परिवहन विभाग से हम लोगों को छूट मिला हुआ है. लेकिन कार्यपालक पदाधिकारी के इस शब्द का जिला परिवहन पदाधिकारी ने ही गलत बताया.

जिला परिवहन पदाधिकारी के अनुसार सभी वाहनों (सरकारी हो या आम आदमी) का रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है. सबसे बड़ा सवाल है कि जब रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है तो नगर परिषद भभुआ के सफाई कार्य में लगे वाहन जो जिला मुख्यालय का मामला है ऐसे वाहनों का चालान आखिर कब कटेगा. यह गाड़ियां नगर परिषद भभुआ के सफाई कार्य में कई सालों से कार्य करते आ रहे हैं. वह भी जिला मुख्यालय के अंदर. फिर भी विभाग इतनी बड़ी लापरवाही बरत रहा. इन वाहनों की चोरी हो जाने या कोई दुर्घटना घट जाने पर वाहनों की पहचान कैसे हो पाएगी. अब लोगों के जेहन में सवाल उठने शुरू हो गए हैं कि क्या नियम सिर्फ आम आदमी के लिए ही होता है.

नगर परिषद भभुआ के कार्यपालक पदाधिकारी दिनेश दयाल लाल ने बताया कि सरकारी वाहन का परिवहन विभाग द्वारा नंबर अलाउड नहीं होता है. हम लोगों को नंबर लेने संबंधित किसी प्रकार की सूचना नहीं मिली है. अगर नंबर अलॉट होगा तो हम लोग भी नंबर के लिए अप्लाई कर देंगे. वहीं जिला परिवहन पदाधिकारी चंदन चौहान ने जानकारी देते हुए बताया लोगों को परिवहन विभाग के नियमों के प्रति जागरूक लगातार किया जा रहा है. जो नियम का उल्लंघन करते हैं उनका चालान भी काटा जाता है. सभी गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन नंबर होना अनिवार्य है. आम आदमी की गाड़ियां हो या सरकारी कार्य में प्रयोग होने वाली गाड़ियां हो. अगर कोई नहीं नंबर प्लेट नहीं लगाता है तो उनके ऊपर कार्रवाई होगी.

इनपुट- मुकुल जायसवाल

ये भी पढ़ें- Ravivaar Upay: अगर रविवार के दिन हुआ है आपका जन्म तो जरुर करें ये काम, बदल जाएगी किस्मत

{}{}