trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01981730
Home >>गया

Bihar News: जहानाबाद में रूसी कलाकारों ने बिखेरा अपना जलवा, प्रदर्शन देख झूम उठे शहरवासी

Bihar News: जहानाबाद में विदेश मंत्रालय एवं जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में पहली बार इंडो रशियन कल्चर प्रोग्राम का आयोजन किया गया. इसमें 15 रूसी कलाकारों ने अपने नृत्य और संगीत से लोगों का मन मोह लिया. 

Advertisement
Bihar News: जहानाबाद में रूसी कलाकारों ने बिखेरा अपना जलवा, प्रदर्शन देख झूम उठे शहरवासी
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 28, 2023, 06:20 AM IST

जहानाबादः बिहार के जहानाबाद में समय के साथ फिजां कितनी बदल गई है. कभी इसी नवंबर महीने में नक्सलियों की बंदूकें गरजी थी और अब विदेशी कलाकार थिरक रहे है. इसमें भी एक या दो नहीं बल्कि 15 रूसी कलाकारों ने अपने नृत्य और संगीत से लोगों का मन मोह लिया. 

जहानाबाद में विदेश मंत्रालय एवं जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में पहली बार इंडो रशियन कल्चर प्रोग्राम का आयोजन किया गया. जिसका विधिवत उद्घाटन सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, घोसी विधायक रामबली सिंह यादव, डीएम रिची पांडेय एवं आईसीससीआर के डायरेक्टर ताविशी बहल पांडेय ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. 

टाउन हॉल में आयोजित कार्यक्रम में रूसी कलाकारों ने अपने एक से बढ़कर एक लोक नृत्य एवं संगीत का प्रदर्शन किया. दरअसल, जहानाबाद के टाउन हॉल में पहली बार विदेशी कलाकारों का जमघट लगा था. कार्यक्रम का आयोजन भारतीय संस्कृति संबंध परिषद विदेश मंत्रालय ने किया था. 

इस मौके पर भारतीय संस्कृति संबंध परिषद विदेश मंत्रालय के रीजनल डायरेक्टर ताविशी बहल पांडेय ने कहा कि बिहार में अब विभिन्न जिलों में भी अब विदेशी कला की प्रस्तुति की जा रही है. जिससे लोग विदेश में कला और संस्कृति को समझें. ग्रास रूट तक कला संस्कृति की पहुंच बना सके और लोगों को समझ आ सके दुनिया बहुत बड़ी है और बहुत सारे कल्चर ट्रेडिशन है.

पांडेय ने आगे कहा कि भारत के भी कलाकार विदेश में जाकर कला की प्रस्तुति करते हैं, लेकिन विदेश से जो भी कलाकार आते हैं वह बड़े-बड़े शहरों में उनकी कला की प्रस्तुति होती है. लेकिन जब से मैं इस विभाग का कार्यभार संभाला है. बिहार के कई जिलों में विदेशी कलाकारों के द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इसी कड़ी में जहानाबाद में पहली बार विदेशी कलाकार की प्रस्तुति हो रही है. इस कार्यक्रम को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे. 

इनपुट- मुकेश कुमार 

यह भी पढ़ें- Reservation In Bihar: सुशील मोदी का आरोप- 'आरक्षण सीमा बढ़ाने के विरुद्ध याचिका कांग्रेस-राजद की साजिश'

Read More
{}{}