trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01484292
Home >>गया

निजी क्लिनिक में इलाज के दौरान गर्भवती महिला की मौत, परिजनों का हंगामा

बिहार के जहानाबाद के एक निजी क्लिनिक में एक गर्भवती महिला की प्रसव के दौरान मौत का मामला सामने आया है. बिहार में इस तरह से प्रसव के दौरान मौत की खबरें और साथ ही इसको लेकर हंगामे की खबरें आम हैं.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 13, 2022, 06:40 PM IST

जहानाबाद : बिहार के जहानाबाद के एक निजी क्लिनिक में एक गर्भवती महिला की प्रसव के दौरान मौत का मामला सामने आया है. बिहार में इस तरह से प्रसव के दौरान मौत की खबरें और साथ ही इसको लेकर हंगामे की खबरें आम हैं. बिहार में कई फर्जी क्लिनिक महिलाओं के प्रसव के दौरान उनका इलाज करते पाए जा चुके हैं और यहां से महिलाओं की मौत की खबरें आई हैं.  

जहानाबाद के इस निजी क्लिनिक में भी  एक गर्भवती महिला की प्रसव के दौरान मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में जमकर हंगामा मचाया. हंगामा होता देख क्लिनिक के सभी कर्मी अस्पताल छोड़ के फरार हो गए. 

हंगामे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया. घटना नगर थाना क्षेत्र के शिव शंकर सिनेमा हॉल के पास की है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि सेरथुआ-सहबाजपुर के विजेंदर कुमार ने दो दिनों पहले अपनी पत्नी गीता देवी को प्रसव पीड़ा होने पर निजी क्लीनिक में भर्ती कराया था. जहां महिला ने ऑपरेशन के बाद एक बच्चे को जन्म दिया, लेकिन गर्भवती की हालत कुछ देर बाद बिगड़ने लगी.  जब काफी देर बाद भी हालत में सुधार नहीं हुआ तो दूसरी जगह ले जाने की बात कहने लगे. इसके कुछ देर बाद गर्भवती की मौत हो गई. 

इसके बाद भी क्लिनिक ने स्टाफ ने एबुलेंस बुलाकर मृत महिला के शव को बिना जानकारी दिए परिजनों के साथ पटना भेज दिया. परिजनों ने रास्ते में पड़ने वाले एक क्लिनिक में महिला को दिखाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद शव लेकर परिजन रास्ते से लौट गए और क्लिनिक में आकर हंगामा करने लगे. परिजनों को हंगामा करते देख क्लीनिक के डॉक्टर समेत सभी कर्मी फरार हो गए. 

इधर, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंच गई और हंगामा कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया. इधर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा दिया और मामले की छानबीन करने में जुट गई है. 
(रिपोर्ट- मुकेश कुमार)

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार ने किया साफ, बिहार में लागू रहेगी शराबबंदी

Read More
{}{}