trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01497692
Home >>गया

कैमूर में खनन विभाग ने 21 दिनों में 37 छापेमारी, 42 वाहन हुए जब्त, 86 लाख वसूला गया जुर्माना

Bihar News: बिहार में बालू के अवैध खनन के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में कैमूर जिले से बालू लदे ओवरलोडेड वाहनों के परिचालन की सूचना पर खनन विभाग द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है. दिसंबर माह में 21 तारीख तक खनन विभाग ने 37 छापेमारी कर 42 वाहनों को पकड़ा.

Advertisement
कैमूर में खनन विभाग ने 21 दिनों में 37 छापेमारी, 42 वाहन हुए जब्त, 86 लाख वसूला गया जुर्माना
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 23, 2022, 01:05 PM IST

कैमूर:Bihar News: बिहार में बालू के अवैध खनन के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में कैमूर जिले से बालू लदे ओवरलोडेड वाहनों के परिचालन की सूचना पर खनन विभाग द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है. दिसंबर माह में 21 तारीख तक खनन विभाग ने 37 छापेमारी कर 42 वाहनों को पकड़ा. इस दौरान उनसे 86 लाख रुपए जुर्माना भी वसूला गया. इसके साथ ही अवैध खनन को लेकर जिले के अलग-अलग थानों में 5 प्राथमिकी भी दर्ज कराया गया है और लगातार छापेमारी जारी है.

21 दिनों में 37 छापेमारी

कैमूर जिले के रास्ते बालू लदे ओवरलोड वाहन और बिना चालान के वाहन अक्सर गुजरते रहते हैं. जिसकी शिकायत ट्रक एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश सिंह यादव ने जिले के वरीय पदाधिकारियों के साथ साथ सीएमओ बिहार को भी मेल और ट्वीट करके की थी. जिसके बाद कैमूर जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग सहित विभिन्न सड़क मार्गों पर लगातार परिवहन और खनन विभाग द्वारा संयुक्त रूप से अभियान चलाया जा रहा है. जिसको लेकर कुदरा में ही जो कैमूर जिले का इंट्री प्वाइंट है परिवहन और खनन विभाग के अधिकारी लगातार कार्रवाई कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- कैमूर में 3500 लीटर कच्चे स्प्रिट को किया गया नष्ट, जिलाधिकारी के निर्देश पर कार्रवाई

86 लाख वसूला गया जुर्माना

कैमूर जिला खनन पदाधिकारी कार्तिक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया जिलाधिकारी के निर्देश पर लगातार कैमूर जिले में अभियान चलाया जा रहा है. 1 दिसंबर से 21 दिसंबर तक अभियान चलाकर 37 छापेमारी की गई है. जिसमें 42 वाहनों को पकड़ा गया है. 86 लाख रुपए का राजस्व आया है. 5 प्राथमिकी दर्ज कराई गई है और सभी गाड़ियों का चालान जांच किया जा रहा है. अगर जिन वाहन का नंबर नहीं है गाड़ी पर उनके चेचिस नंबर से चालान का मिलान किया जा रहा.

इनपुट- मुकुल जायसवाल

Read More
{}{}