trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01881895
Home >>गया

Bihar News: छिपकली गिरी मिड डे मील खाने से कई बच्चे हुए बीमार, अस्पताल में इलाज जारी

Bihar News:  बिहार में मिड डे मील खाने के बाद बच्चों के बीमार होने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. ताजा मामला नवादा जिले का है. जहां मिड डे मील खाने से एक दर्जन से अधिक छात्रो की तबीयत बिगड़ गई. इसके बाद सभी बच्चों को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Advertisement
Bihar News: छिपकली गिरी मिड डे मील खाने से कई बच्चे हुए बीमार, अस्पताल में इलाज जारी
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 21, 2023, 08:25 PM IST

नवादा: Bihar News:  बिहार में मिड डे मील खाने के बाद बच्चों के बीमार होने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. ताजा मामला नवादा जिले का है. जहां मिड डे मील खाने से एक दर्जन से अधिक छात्रो की तबीयत बिगड़ गई. इसके बाद सभी बच्चों को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मामला जिले के अकबरपुर प्रखंड क्षेत्र के कुहीला मध्य विद्यालय का बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि गुरुवार को मिड डे मील खाने के बाद अचानक से बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी. इस दौरान देखते ही देखते लगभग 17 से ज्यादा बच्चे बीमार हो गए. मिड डे मील का खाना खाने के बाद कई बच्चों को उल्टी जैसा मन करने लगा. वहीं कई बच्चों ने पेट में दर्द और सिर चकराने की शिकायत करने लगे. ऐसे में स्कूल में हड़कंप मच गया.

वहीं मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय पंचायत समिति सदस्य संजय सिंह ने आनन-फानन में सभी बच्चों को इलाज के लिए अकबरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों की टीम ने सभी बीमार बच्चों की इलाज किया. वहीं, अकबरपुर के चिकित्सा पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि मिड डे मील खाने के बाद अचानक बच्चों की तबीयत खराब हो गई. खाने के बाद , किसी को सिर में दर्द, किसी को पेट में दर्द तो किसी को उल्टी होने लगी.

जिसके बाद सभी को अस्पतालों में भर्ती कराया गया, जहां सभी बच्चों की हालत फिलहाल स्थिर है. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन भी सभी बच्चों का हाल-चाल जानने के लिए अस्पताल पहुंच गए. प्रभारी प्रधानाध्यापक कुमार उमेश चंद्र ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि दाल में छिपकली गिर गई थी. इस बात का पता तब चला जब खाना परोसा जा रहा था, लेकिन रसोईया ने दाल में से छिपकली निकाल कर अलग कर दिया गया. जिसके बाद डीपीओ ने इतना सुनते ही कड़ी फटकार लगाई.

ये भी पढ़ें- रांची-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस के परिचालन की तैयारियों में जुटा रेलवे, देखें रूट और टाइमिंग

 

Read More
{}{}