Home >>गया

टैक्स वसूली के नाम पर बाहरी वाहनों से करते थे अवैध उगाही, तीन गिरफ्तार

Bihar News: कैमूर जिले के नगर पंचायत मोहनिया में बाहरी वाहनों से अवैध उगाही करते तीन लोगों को मोहनिया पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. तीनों आरोपी नगर पंचायत मोहनिया में टैक्स वसूली के नाम पर बाहर जाने वाले वाहनों से वसूली कर रहे थे.

Advertisement
टैक्स वसूली के नाम पर बाहरी वाहनों से करते थे अवैध उगाही, तीन गिरफ्तार
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 24, 2023, 08:20 AM IST

कैमूर:Bihar News: कैमूर जिले के नगर पंचायत मोहनिया में बाहरी वाहनों से अवैध उगाही करते तीन लोगों को मोहनिया पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. तीनों आरोपी नगर पंचायत मोहनिया में टैक्स वसूली के नाम पर बाहर जाने वाले वाहनों से वसूली कर रहे थे. जहां रात्रि में मोहनिया थाना अध्यक्ष ललन कुमार ने अवैध उगाही करते देख तीनों को गिरफ्तार किया. उनके पास से नगर पंचायत मोहनिया की रसीद और वसूली के रुपये जब्त हुए हैं. वही गिरफ्तार तीनों आरोपियों ने नगर पंचायत के मुख्य पार्षद प्रतिनिधि को 15 दिनों के लिए रात की वसूली के लिए 2 लाख रुपए देने का आरोप लगाया है. नगर परिषद अध्यक्ष ने इन आरोपों से इनकार कर दिया. वहीं कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा कि वसूली के लिए गिरफ्तार युवकों को जिम्मेदारी नहीं दी गई थी.

मोहनिया मल्लाह टोली के गिरफ्तार युवक मनोज चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि 15 दिनों के लिए रात में वसूली के लिए नगर पंचायत मोहनिया के मुख्य पार्षद प्रतिनिधि इंद्रजीत राम द्वारा 2 लाख रुपए लेकर हम लोगों से उगाही कराया जा रहा था. जब हम उनको पैसा दिए हैं तो हम वसूलेंगे तभी तो मेरा पैसा निकलेगा. अगर उनके द्वारा वसूली कराया जा रहा था तो नगर पंचायत के तरफ से थाने में बात को बताना भी चाहिए था, जो नहीं कर रहे हैं. ये सरासर गलत हो रहा है.

नगर पंचायत मोहनिया के मुख्य पार्षद प्रतिनिधि इंद्रजीत राम ने कहा कि कई बार टेंडर नगर पंचायत का किया गया किसी ने नहीं लिया तो विभाग वसूली कर रहा है. कौन वसूली कर रहा है वह हम नहीं जानते हैं. हमारे विरोधी लोग हमारे खिलाफ कुछ भी बोलते रहते हैं मैं ध्यान नहीं देता. अगर कोई गलत कर रहा है और प्रशासन ने कार्रवाई किया तो गलत नहीं किया. जो भी वसूली होता है वह नगर पंचायत के विभाग में जमा होता है हमको उससे कोई वास्ता नहीं है.

इनपुट- मुकुल जायसवाल

ये भी पढ़ें- Monsoon Travel Tips: बारिश के मौसम में भूलकर से भी न करें इन जगहों की सैर, वेकेशन पर फिर जाएगा पानी

{}{}