trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01820778
Home >>गया

Bihar News: गया में विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला की तैयारी शुरू, व्यवस्थाओं पर प्रशासन का फोकस

Bihar News: हर साल बिहार के गया में लगने वाले पितृ पक्ष के मेले को लेकर एक बार फिर से शहर में तैयारी तेज हो गई है.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 11, 2023, 10:11 PM IST

गया: Bihar News: हर साल बिहार के गया में लगने वाले पितृ पक्ष के मेले को लेकर एक बार फिर से शहर में तैयारी तेज हो गई है. आपको बता दें कि सरयू नदी के किनारे बसे इस शहर में हर साल केवल पितृ पक्ष के दौरान देश दुनिया से करोड़ों की संख्या में लोग अपने पितरों को मुक्ति दिलाने के लिए यहां श्राद्ध और पिंडदान कराने पहुंचते हैं. यहां के पंडा समाज के लोगों ने भी इस साल के लिए अपने यजमानों से संपर्क साधना शुरू कर दिया है तो वहीं प्रशासन इस शहर में आनेवाले लोगों को किसी तरह की असुविधा ना हो इसकी तैयारी में जुट गई है. 

बता दें कि इस साल 29 सितंबर से 14 अक्टूबर तक पितृपक्ष रहेगा. ऐसे में इन दिनों में यहां पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या करोड़ों में होगी. ऐसे में इस विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला की तैयारी प्रशासनिक स्तर से शुरू हो गई है. इसका सफल आयोजन तथा देश विदेश से आने वाले तीर्थयात्रियों को बेहतर से बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के साथ-साथ उनकी छोटी बड़ी गाड़ियों के पड़ाव में कोई समस्या न हो इसे लेकर गया के जिलाधिकारी डॉ० त्यागराजन एसएम व वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने जायजा लिया. 

ये भी पढ़ें- Copper Remedies: तांबे से करें ये ज्योतिषीय उपाय, धन की परेशानी होगी दूर

इनके साथ गया के कई प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे. मेला क्षेत्र के सभी पार्किंग स्थल का घूम-घूम कर जायजा लिया गया, ताकि जो भी कमियां रहे समय रहते उसे दुरुस्त करवाया जा सके. विदित हो कि इस वर्ष पितृपक्ष मेला 28 सितंबर से शुरू होकर 14 अक्टूबर तक चलेगा, इस 15 दिनों में तीर्थयात्री तर्पण करने यहां आते हैं, प्रशासन द्वारा हर स्तर पर यात्रियों की सुविधाओं को उपलब्ध करवाने के लिये बेहतर से बेहतर काम करवायी जा रही है. ताकि यात्रियों को कोई छोटी से छोटी भी असुविधा न हो सके. 

Read More
{}{}