trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01846370
Home >>गया

Gaya News: बिहार में नक्सलियों की साजिश नाकाम, 13,800 डेटोनेटर सहित हथियार, गोला-बारूद बरामद

Gaya News: मिली सूचना के आधार पर गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) के नेतृत्व में सीआरपीएफ, एसटीएफ और जिला पुलिस को मिलाकर विशेष टीम का गठन किया.

Advertisement
Gaya News: बिहार में नक्सलियों की साजिश नाकाम, 13,800 डेटोनेटर सहित हथियार, गोला-बारूद बरामद
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 29, 2023, 01:32 PM IST

गया: बिहार के गया जिले के जंगली क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की एक बड़ी साजिश नाकाम कर दिया. तलाशी अभियान के तहत सुरक्षाबलों ने 13,800 डेटोनेटर, हथियार, गोला बारूद, आईईडी बरामद की है. बताया जाता है कि नक्सली संगठन सुरक्षा बलों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने के फिराक में थे. 

पुलिस ने मिलकर किया विशेष टीम का गठन 
मिली सूचना के आधार पर गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) के नेतृत्व में सीआरपीएफ, एसटीएफ और जिला पुलिस को मिलाकर विशेष टीम का गठन किया. गठित सुरक्षा बलों की विशेष टीम ने लुटुआ के इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. लुटुआ थाना के पंडरा के पहाड़ी और जंगली क्षेत्र में अभियान चलाया गया.

13,800 डेटोनेटर सहित हथियार, गोला-बारूद बरामद
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान एक स्थान पर छुपाकर रखे गए एक राइफल, 100 कारतूस को बरामद किया. सुरक्षा बलों ने इनपुट के आधार पर कार्रवाई जारी रखी और पंडरा पहाड़ी के ही दूसरे छोर पर तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान तीन शक्तिशाली आईईडी भी मिले, जिसे डिफ्यूज कर दिया गया. 

यह भी पढ़ें- Bhagalpur Crime: दोस्ती का झूठा नाटक कर नाबालिग से तीन दिनों तक बहला फुसलाकर किया दुष्कर्म, 6 आरोपी गिरफ्तार

46 पॉकेट विस्फोटक बरामद 
इस दौरान सुरक्षा बलों ने पांच प्लास्टिक की बोरी में रखे विस्फोटक और पिट्ठू बैग बरामद किया. प्लास्टिक के बोरी से 13,800 विस्फोटक (डेटोनेटर) मिले, जो 46 पॉकेट में थे. इसके अलावा मौके से कोर्डेक्स तार (चार बंडल), नक्सलियों की काली वर्दी, गोला बारूद की थैली भी बरामद किया गया, जिसे मौके पर ही नष्ट कर दिया गया है. सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के ठिकाने से दो बेसिक फोन और दो वॉकी-टॉकी सेट भी जब्त किए हैं.

इनपुट-आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Madhepura News: ऑटो और स्कॉर्पियो की जोरदार टक्कर, दो बच्ची समेत दो महिला की मौत, 14 घायल

Read More
{}{}