trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02008701
Home >>गया

Bihar News: सरकारी अस्पताल में डीएम ने कराई पत्नी की डिलीवरी, लोगों ने कहा- ऐसा होना चाहिए अफसर

Bihar News: डीएस डॉ. विनोद कुमार सिंह ने बताया कि सर्जरी के बाद बच्चे को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. कुछ दिनों तक जच्चा बच्चा को चिकित्सकों की निगरानी में ही रखा जायेगा.

Advertisement
बिहार की खबरें
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 13, 2023, 02:05 PM IST

Bihar News: बिहार में सरकारी अस्पतालों की स्थिति किसी से छिपी नहीं है. आम आदमी भी कई सरकारी अस्पतालों में जाने से झिझकते हैं. ऐसे में सारण जिले के जिलाधिकारी सावन कुमार ने अपनी पत्नी बबली आनंद को प्रसव के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराकर न केवल संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देने का संदेश दिया, बल्कि आमजनों में विश्वास बढ़ाने को भी जागरूक करने का प्रयास किया.

डीएम को पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई
दरअसल, सावन कुमार ने अपनी पत्नी को 12 दिसंबर, 2023 दिन मंगलवार को सदर अस्पताल में भर्ती कराया और फिर डॉ किरण सिंह की देखरेख में सिजेरियन से प्रसव कराया गया. डॉक्टरों के मुताबिक जच्चा और बच्चा पूरी तरह स्वस्थ हैं. डीएम को पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई.

ये भी पढ़ें: Bihar News: CM नीतीश ने शिवहर को दी 74 करोड़ की सौगात, रघुनाथ झा की प्रतिमा का किया

बच्चे को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया
फिलहाल, डीएम की पत्नी और नवजात बेटे को चिकित्सकों की निगरानी में सदर अस्पताल में रखा गया है. डीएस डॉ. विनोद कुमार सिंह ने बताया कि सर्जरी के बाद बच्चे को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. कुछ दिनों तक जच्चा बच्चा को चिकित्सकों की निगरानी में ही रखा जायेगा. जब वो पूरी तरह से स्वस्थ हो जायेंगी, तो उन्हें घर जाने की छुट्टी दी जायेगी.

इनपुट: आईएएनएस

ये भी पढ़ें: धनकुबेर DEO मिथिलेश कुमार निलंबित, KK पाठक के एक्शन से शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप

Read More
{}{}