trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01637009
Home >>गया

डीजीपी आरएस भट्टी पहुंचे बिहारशरीफ, देर रात तक लिया हिंसा प्रभावित इलाकों का जायजा

Bihar violence: बिहार के डीजीपी आरएस भट्टी बिहारशरीफ दौरे पर हैं. जहां उन्होंने हिंसा ग्रस्त इलाकों का मुआयना किया. रात 9:00 बजे वह शहर के विभिन्न इलाकों में घूमकर वहां की स्थिति को जाना.

Advertisement
डीजीपी आरएस भट्टी पहुंचे बिहारशरीफ, देर रात तक लिया हिंसा प्रभावित इलाकों का जायजा
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Apr 03, 2023, 06:49 AM IST

बिहारशरीफ: Bihar violence: बिहार के डीजीपी आरएस भट्टी बिहारशरीफ दौरे पर हैं. जहां उन्होंने हिंसा ग्रस्त इलाकों का मुआयना किया. रात 9:00 बजे वह शहर के विभिन्न इलाकों में घूमकर वहां की स्थिति को जाना. अपने इस दौरे में उन्होंने जुलूस के रास्ते, दूसरे दिन जिस जगह से हिंसा की शुरुआत हुई है वहां पर पहुंचकर जायजा लिया. इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और डीजीपी आरएस भट्टी के साथ हाई लेवल मीटिंग की.

109 लोग हुए गिरफ्तार

डीजीपी आरएस भट्टी ने कहा कि वर्तमान में विधि व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है लेकिन दो स्थानों में जो गड़बड़ियां की गई वहां पर कुल 109 लोगों की गिरफ्तारी की गई है. लगातार उन लोगों की पहचान करके गिरफ्तारी की जा रही है. किसी भी ऐसे असामाजिक तत्व को बख्शा नहीं जाएगा और कानून के तहत पूरी ताकत के साथ उन से निपटा जाएगा. हम पूरी तरह से आश्वस्त करते हैं कि आगे ऐसी घटना होने नहीं देंगे. डीजीपी ने कहा पूरे राज्य में 1832  जुलूस चल रहे थे लेकिन 2 जिलों में ऐसी घटना घटी. इन कांडों का निष्पक्ष अनुसंधान होगा, रामनवमी के अवसर पर अर्धसैनिक बल हम मांगते हैं और इस बार इस घटना के बाद और अर्धसैनिक बल मांगे हैं. सभी जुलूस लाइसेंस के तहत हैं अगर कहीं उल्लंघन किया गया है तो उसकी जांच होगी.

2 शहरों में हुई हिंसा

बैठक के बाद मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने कहा कि बिहार में रामनवमी को लेकर पिछले साल से कुछ ज्यादा पुलिस और प्रशासन की तरफ से तैयारी की गई थी. तमाम बड़े अधिकारियों के द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग किया गया था. रामनवमी से पहले पिछले वर्षों की घटनाओं के आधार पर सूचना भी शेयर किया गया था. राज्य के 2 शहरों को छोड़कर सभी शहरों में रामनवमी अच्छे से संपन्न हुआ. बिहार शरीफ और सासाराम में कुछ लोगों ने गड़बड़ी करने की कोशिश की लेकिन बहुत जल्दी ही उस पर काबू पा लिया गया. राज्य में ऐसे तत्व हैं जो गड़बड़ी करने की कोशिश कर रहे हैं. उनको पहचान करके कानून के दायरे में लाकर सजा उनको दिलाई जाएगी.

इनपुट- रूपेंद्र श्रीवास्तव

ये भी पढ़ें- तेजस्वी यादव बोले- बिहार में भाईचारे को तोड़ने के लिए भाजपाई 'प्रयोग' का हमने दिया माकूल जवाब

Read More
{}{}