trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01643950
Home >>गया

बिहारशरीफ हिंसाः 9 आरोपियों के घरों में कुर्की, 6 लोगों ने किया सरेंडर, एसपी अशोक मिश्रा ने की पुष्टि

बिहारशरीफ रामनवमी जुलूस के दौरान हुई हिंसक झड़प के बाद प्रशासनिक कार्रवाई लगातार जारी है. इसी कड़ी में एसआईटी के द्वारा कार्रवाई करते हुए शोभायात्रा के आयोजक एवं बजरंग दल के संयोजक कुंदन कुमार के घर पुलिस के द्वारा आज कुर्की जब्ती की गई.

Advertisement
बिहारशरीफ हिंसाः 9 आरोपियों के घरों में कुर्की, 6 लोगों ने किया सरेंडर, एसपी अशोक मिश्रा ने की पुष्टि
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Apr 08, 2023, 01:56 PM IST

नालंदाः बिहारशरीफ रामनवमी जुलूस के दौरान हुई हिंसक झड़प के बाद प्रशासनिक कार्रवाई लगातार जारी है. इसी कड़ी में एसआईटी के द्वारा कार्रवाई करते हुए शोभायात्रा के आयोजक एवं बजरंग दल के संयोजक कुंदन कुमार के घर पुलिस के द्वारा आज कुर्की जब्ती की गई. पुलिस के अधिकारी सुबह ही कुंदन के घर पर पहुंच गए और उसके सामानों को जब्त करना शुरू कर दिया. 

9 आरोपियों के घर कुर्की
एसपी अशोक मिश्रा ने बताया कि कुल 9 आरोपियों के घर कुर्की हो रही है. जिसमें 6 लोगों ने सरेंडर कर दिया बाकी शेष तीन लोग अभी भी फरार है. जिसके घर में कुर्की हो रही है. प्रशासन की इस कार्रवाई से उपद्रवियों के पास एक कड़ा मैसेज जाएगा जो उपद्रव के दौरान कानून को अपने हाथ में लेने का काम करते हैं. 

6 लोगों ने किया सरेंडर
बता दें कि दीपनगर थाना क्षेत्र इलाके के अयोध्या नगर में बजरंग दल के संयोजक कुंदन कुमार के घर कुर्की की गई. जिसके बाद कुंदन कुमार के बीच कुर्की के दौरान ही सरेंडर कर दिया. जिसके बाद कुंदन कुमार के घर कुर्की को रोक दिया गया. वहीं गगन दीवान इलाके के मुन्ना मियां और पप्पू मियां दोनो भाई के घर भारी संख्या में सुरक्षाबलों की मौजूदगी में कुर्की की गई. इस कुर्की जब्ती के बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई की गई. 

दो आरोपी अभी भी फरार
गौरतलब है कि नौ आरोपियों के कुर्की के लिए कुल दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति एसडीएम के द्वारा किया गया है. अयोध्या नगर निवासी कुंदन कुमार ने लहेरी थाना में मथुरिया मोहल्ला निवासी कृष्णा कुमार ने कोतवाली थाना पटना में सरेंडर किया. जबकि गगन दीवान निवासी एमडी शेरू, एमडी चांद, एमडी राशिद ने लहेरी थाना में सरेंडर किया. वहीं मनीष वर्मा और सोनू वर्मा ने सोहसराय में सरेंडर किया. जबकि फरार पप्पू मियां और मुन्ना मियां के घर कुर्की जब्ती हुई.
इनपुट- ऋषिकेश 

यह भी पढ़ें- Bihar Caste Code: जातीय जनगणना को रद्द करने की मांग, हाई कोर्ट पहुंचा मामला, इस दिन होगी सुनवाई

Read More
{}{}